कोरोना की भेंट चढ़ी एक और टेस्ट सीरीज, वेस्टइंडीज ने रद्द किया इंग्लैंड दौरा

West indies postpone England tour: कोरोना वायरस के कहर के कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड का दौरा रद्द कर दिया है। जून में होने वाली इस सीरीज में तीन टेस्ट मैच खेले जाने थे।

WI vs ENG
WI vs ENG  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने किया इंग्लैंड दौरे का रद्द करने का ऐलान
  • इंग्लैंड दौरे पर खेलनी थी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज, विश्व चैंपियनशिप का थी हिस्सा
  • वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की सहमति के बाद ही होगा नई तारीखों का ऐलान

सेंट जोंस (एंटिगा): कोरोना वायरस के प्रकोप का एक और टेस्ट सीरीज शिकार हो गई है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को जून में होने वाले इंग्लैंड दौरे को अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दिया है। कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला ईसीबी द्वारा शुक्रवार को 1 जुलाई तक घरेलू क्रिकेट सत्र को रद्द किए जाने के निर्णय के बाद आया है। 

वेस्टइंडीज को इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी। सीरीज का पहला टेस्ट चार से आठ जून तक ओवल में, दूसरा टेस्ट 12 से 16 जून तक एजबेस्टन में और तीसरा और अंतिम टेस्ट 25 से 29 जून तक लॉर्डस में खेला जाना था। लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के कारण विंडीज क्रिकेट बोर्ड को दौरा रद्द करने का फैसला करना पड़ा है। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जॉन ग्रेव ने दौरा रद्द होने का ऐलान करते हुए कहा, जून में खेलना अब पूरी तरह से संभव नहीं है और सीरीज की नई तारीखों के लिए हम ईसीबी और अन्य बोर्ड से बातचीत जारी रखेंगे। हम केवल तभी इंग्लैंड का दौरा करेंगे जब हमारे खिलाड़ी इस बात को लेकर सुनिश्चित हो जाए कि वहां खेलना सुरक्षित है।

ईसीबी बोर्ड की गुरुवार को हुई बैठक में गुरुवार को 1 जुलाई तक घरेलू क्रिकेट सत्र को रद्द करने के अलावा अन्य कई उपायों को मंजूरी दी गई, जिसमें यदि ग्रीष्मकाल में कुछ क्रिकेट खेली जाती है तो इंग्लिश सीजन को नए सिरे से तैयार करने का विषय शामिल था। इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमों के कार्यक्रम जुलाई से सितंबर के अंत तक शुरू होंगे और इसमें वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज भी शामिल है।

ऐसा है यूके में कोरोना का हाल
ब्रिटेन में कोराना वायरस का कहर लगातार जारी है। अब तक तकरीबन 18 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान कोरोना संक्रमण की वजह से गंवा चुके हैं। तकरीबन 1.5 लाख लोग इस जानलेवा वायरस के संक्रमण में हैं। ऐसे में वहां हालात जल्दी से सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं। इसलिए ईसीबी की द हंड्रेड जैसे नए टूर्नामेंट के आयोजन की योजना पर भी पानी फिर जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर