WWC 2022: वेस्टइंडीज का धमाकेदार प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड को दी रोमांचक मात

ENG vs WI: वेस्टइंडीज की टीम का धमाकेदार प्रदर्शन महिला विश्व कप 2022 में जारी है। न्यूजीलैंड के बाद विंडीज ने इंग्लैंड को करीबी मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। 

West-Indies-Cricket-Team
विकेट का जश्न मनाती वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम( साभार ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को दी 7 रन के अंतर से मात
  • जीत के लिए मिले 225 रन के लक्ष्य को नहीं हासिल कर सकी इंग्लैंड
  • वेस्टइंडीज ने दर्ज की है लगातार दूसरी रोमांचक जीत, इससे पहले न्यूजीलैंड को दी थी मात

डुनेडिन: वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम का महिला विश्व कप 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। पहले मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में रोमांचक मात देने के बाद डिफेंडिंग चैंपियन को बुधवार को पटखनी देकर बड़ा उलटफेर कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 6 विकेट पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम 47.4 ओवर में 218 रन बनाकर ढेर हो गई और 7 रन से मुकाबला गंवा दिया। 

वेस्टइंडीज ने शानदार शुरुआत के बाद गंवाए 5 गेंद में तीन विकेट 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही। दिएंद्रा डॉटिन औक हेली मैथ्यूज ने पहले विकेट के लिए 20 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 81 रन जोड़ लिए। लेकिन 81 के स्कोर पर ही वेस्टइंडीज ने तीन विकेट 5 गेंद में अंतराल में गंवा दिया। गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन ने पहले तो हैली मैथ्यूज(66) को कैच आउट कराया। इसके तीन गेंद बाद डॉटिन(31) को रन आउट करा दिया। इसकी अगली ही गेंद पर एक्लेस्टोन ने कप्तान स्टेफिनी टेलर को भी पहली ही गेंद पर विकेटकीपर जोन्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। 21 ओवर में 81 रन 3 विकेट गंवाकर वेस्टइंडीज की टीम मुश्किल में नजर आने लगी। 

एक्लेस्टोन ने ढाया कहर, कराई इंग्लैंड की वापसी
एक्लेस्टोन की गेंदबाजी का कहर आगे भी जारी रहा और उन्होंने 27वें ओवर की पहली गेंद पर केसिया नाइट को भी चलता कर दिया। 96 रन पर वेस्टइंडीज की टीम ने चौथा विकेट गंवा दिया था।

शेमेन कैंपबेल और चेडियन नेशन ने विंडीज को मुश्किल से उबारा
ऐसे में शेमेन कैंपबेल और चेडियन नेशन मे मोर्चा संभाला और पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने शतकीय साझेदारी करके टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।  इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी हुई। 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर कैंपबेल स्कीवर की गेंद पर 66 रन बनाकर बोल्ड हो गईं। उस वक्त टीम का स्कोर 221 रन तक पहुंच दया। नेशन 49 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहीं। इस तरह वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया। 

जीत के लिए 226 रन लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई इंग्लैंड
जीत के लिए 226 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत धीमी रही, सलामी बल्लेबाज लौरेन हिल 12 रन की पारी खेलकर गेंदबाज कॉनेल के ओवर में कैच थमा बैठीं। वहीं, टैमी ब्यूमोंटे ने टीम में सबसे ज्यादा रन बनाए और 46 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं। वेस्टइंडीज टीम की गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर दबाव जारी रखा और कॉनेल ने शानदार गेंदबाजी से तीन विकेट चटकाए, जिसमें लौरेन हिल (12), डैनी व्याट (33) और ब्रंट (1) का विकेट शामिल है।

218 रन बनाकर हो गई डिफेंडिंग चैंपियन ढेर
वहीं, मैथ्यूज और अनिसा ने दो-दो विकेट चटकाए। गेंदबाज आलिहा और कप्तान टेलर को एक-एक सफलता मिली, लेकिन हेनरी, सेलमान और डॉटिन ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर काफी दबाव बनाया, हालांकि उन्हें इस दौरान एक भी विकेट हासिल नहीं हुए। अंत में इंग्लैंड की टीम 47.4 ओवर में 218 रन बनाकर ढेर हो गई। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर