Women's T20 World Cup 2020: न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले से पहले मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ महिला टी-20 विश्व कप के करो या मरो के मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। दिग्गज खिलाड़ी के मैच में खेलने पर संशय बना हुआ है।

Ellyse Perry
Ellyse Perry  |  तस्वीर साभार: Twitter

सिडनी: महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप ए का अहम मुकाबला सोमवार को खेला जाएगा। ग्रुप ए में भारत के टॉप पर रहने के बाद चिरप्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला यह लीग मुकाबला क्वार्टर फाइनल में तब्दील हो चुका है। इस मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वो ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी। लेकिन इस अहम मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज ऑलराउंडर एलिसा पेरी चोटिल हो गई हैं और उनका करो या मरो के मुकाबले में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। 

रविवार को इस मुकाबले से पहले आयोजित ऑस्ट्रेलियाई टीम के वैकल्पिक अभ्यास सत्र में पेरी ने भाग नहीं लिया। उनके कूल्हे में चोट लगी है और वो इससे उबरने की कोशिश में जुटी हैं। ये चोट उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान लगी थी। हालांकि उन्होंने इनडोर प्रैक्टिस सेशन में टीम के असिस्टेंट कोच बेन सेयर के साथ अभ्यास किया। उनके लिए कोच ने थ्रो-डाउन किया और पैरी ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया। 

हालांकि कंगारू कप्तान मेग लेनिन को पूरा विश्वास है कि पैरी न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में जरूर मैदान पर उतरेंगी। उन्होंने कहा, मुझे पैरी के खेलने का विश्वास है। उन्होंने अतीत में दिखाया है कि ऐसी स्थिति से उबरने में वो सक्षम हैं। हमारी कोशिश है कि वो कल मैदान पर उतरें। यदि ऐसा नहीं होता है तो उनके विकल्प के बारे में सोमवार सुबह को फैसला करेंगे।'

कंगारू कप्तान ने आगे कहा, यदि पैरी जैसा विश्व स्तरीय खिलाड़ी टीम में नहीं होता है तो निश्चित तौर पर टीम संयोजन में फर्क पड़ता है और पड़ेगा। पैरी की गैरमौजूदगी से टीम के गेंदबाजी पर ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक खेले तीन-तीन लीग मैचों में से 2-2 में जीत हासिल की है। ऐसे में इस मैच में जो टीम जीत हासिल करेगी वो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर