Women's T20 World Cup: आईसीसी ने ठुकराई सेमीफाइनल के लिए रिजर्व दिन की गुजारिश

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 04, 2020 | 13:38 IST

ICC denies reserve day proposal: भारतीय टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्‍लैंड जबकि दक्षिण अफ्रीका का सामना ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। दोपहर में बारिश की भविष्‍यवाणी की गई है। दोनों मैचों पर बारिश का खतरा है।

icc women's t20 world cup
आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के रिजर्व डे का आग्रह आईसीसी ने ठुकराया
  • मैच रद्द होने पर भारत और दक्षिण फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर जाएंगी
  • आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप के दोनों सेमीफाइनल गुरुवार को खेले जाएंगे

सिडनी: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को यहां होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए रिजर्व दिन रखने का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आग्रह ठुकरा दिया है। गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड जबकि दक्षिण अफ्रीका को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। दोपहर में हालांकि बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिससे दोनों ही मैचों पर खतरा मंडरा रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रोबर्ट्स ने बुधवार को खुलासा किया कि टूर्नामेंट के नियमों के तहत आईसीसी ने रिजर्व दिन के आग्रह ठुकरा दिया है।
'एसईएन' रेडियो स्टेशन ने रोबर्ट्स के हवाले से कहा, 'हमने सवाल पूछा था (रिजर्व दिन को लेकर)।'

उन्होंने कहा, 'यह खेलने के नियमों का हिस्सा नहीं था और हम इसका सम्मान करते हैं। हम आशावादी हैं क्योंकि एससीजी की पानी निकासी प्रणाली काफी अच्छी है और मौसम की भविष्यवाणी अगर अच्छी नहीं है तो बेहद बुरी भी नहीं है।' टूर्नामेंट के लिए आईसीसी के नियमों के अनुसार कम से कम 20 ओवर का मैच होना चाहिए और प्रत्येक टीम 10 ओवर खेली हो।

भारत-दक्षिण अफ्रीका को फायदा

रोबर्ट्स ने कहा, 'हम आशावादी हैं और कल रात विभिन्न हालात के लिए योजना बना रहे हैं, लेकिन महत्वपूर्ण है कि अपनी टीम को 20 ओवर का पूरा मैच नहीं होने की स्थिति में 10 ओवर, 12 ओवर, 18 ओवर या जो भी हो उस स्थिति के लिए तैयार रखें।' हालांकि मीडिया में आई खबरों के अनुसार आईसीसी के प्रवक्ता ने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि इससे टूर्नामेंट को लंबा खींचना पड़ता।

अगर दोनों सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ जाते हैं तो भारत और दक्षिण अफ्रीका मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे क्योंकि ये दोनों टीमें अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहीं थी। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार को ग्रुप बी का अंतिम मैच भी बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर