Women's World Cup: 25 साल और 27 रन, पाकिस्तान टीम कभी नहीं भूल पाएगी वो 'खौफनाक मंजर'

ICC Women's World Cup Records:पाकिस्तान टीम ने 25 साल पहले महिला वनडे विश्व कप में एक बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड बनाया था, जो अब भी कायम है।

pakistan women cricket team
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022
  • गुरुवार से टूर्नामेंट का आगाज हो रहा
  • जानिए, विश्व कप का एक शर्मनाक रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड में 4 मार्च से आईसीसी महिला वनडे विश्व कप का आगाज होने जा रहा है। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। वहीं, चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की 6 मार्च को बे ओवल स्टेडियम में भिड़ंत होगी। टूर्नामेंट में इस बार भी कई रिकॉर्ड बनेंगे और टूटेंगे। हालांकि, कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं, जो लंबा अरसा बीत जाने के बावजूद जस के तस कायम हैं। आइए आपके एक ऐसे ही एक रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं, जिसे पाकिस्तान टीम ने 25 साल पहले बनाया था।

विश्व कप का सबसे न्यूनतम स्कोर 

पाकिस्तान ने 1997 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद लचर बल्लेबाजी की थी, जिसकी वजह से पूरी टीम महज 27 रनों पर सिमट गई।  यह विश्व कप का सबसे न्यूनतम स्कोर है। पाकिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी पर उसकी रणनीति कंगारू गेंदबाजों के खिलाफ धरी रह गई।  पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने केवल 13.4 ओवर ही टिक सकी थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोडी डेन्नाट ने और ओलिविया मैगनों ने तीन-तीन विकेट चटकाए। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने 6.1 ओवर में ही जीत हासिल कर ली थी। दोनों टीमों के बीच यह मैच हैदराबाद में खेला गया था।

यह भी पढ़ें: आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग हुई जारी, जानिए मिताली राज सहित भारतीय खिलाड़‍ियों का क्‍या है हाल

पाकिस्तान टीम नहीं भूल पाएगी 'खौफनाक मंजर'

पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच किसी खौफनाक मंजर से कम नहीं था। टीम उस मैच को कभी नहीं भूल पाएगी। दरअसल, एक समय लग रहा था कि पाकिस्तान टीम 15 रन भी नहीं जुटा पाएगी, क्योंकि उसके 6 विकेट 12 रन के कुल स्कोर पर गिर गए। ऐसे में किरन एहताज ने नाबाद 11 बनाए पर उन्हें किसी का बखूबी साथ नहीं मिला। किरन के अलावा पाकिस्तान टीम  का स्कोर 25 के पार पहुंचाने में 8 एक्स्ट्रा रनों का भी हाथ रहा। टीम की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसकी 6 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुईं।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में कब और कहां मैच खेलेगी मिताली ब्रिगेड

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर