पूर्व कोच रमन का दावा- इस खिलाड़ी में है टीम इंडिया की कप्तानी करने की क्षमता

WV Raman claims Rishabh Pant can lead Indian cricket team: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन का मानना है कि रिषभ पंत भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं।

WV Raman
WV Raman  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • डब्ल्यूवी रमन का बड़ा दावा, रिषभ पंत को लेकर कही बड़ी बात
  • रिषभ पंत में भारतीय क्रिकेट टीम कप्तानी करने की क्षमता है
  • फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं रिषभ पंत

पिछले दो-तीन सालों में अगर किसी एक भारतीय क्रिकेटर की सबसे ज्यादा चर्चा हुई है तो विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, बल्कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत हैं। विदेशी दौरों पर धमाल मचाने के बाद पंत इस समय दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। इसी बीच पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने पंत को लेकर खास बयान दिया है।

डब्ल्यूवी रमन का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत में भविष्य में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता है, लेकिन उन्होंने कहा कि 24 वर्षीय खिलाड़ी को अभी भी अगले कुछ वर्षों तक कप्तानी के गुण को सीखना होगा। गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता पर दिल्ली की चार विकेट की जीत में पंत को पूर्व क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा और माइकल वॉन की आलोचना का सामना करना पड़ा, जिन्होंने कुलदीप यादव के ओवरों का पूरा कोटा पूरा नहीं किया, जबकि स्पिनर ने अपने तीन ओवरों में 14 रन देकर चार विकेट लिए थे।

इसके बजाय, पंत ने ऑफ स्पिनर ललित यादव को गेंदबाजी दी, जो अपने तीन ओवरों में बिना विकेट लिए 32 रन दिए थे, जिसमें नीतीश राणा ने 57 रन बनाए थे। रमन ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, "ऋषभ पंत के पास एक महान क्रिकेट दिमाग है, लेकिन वह सीखने की अवस्था में है और पिछले कुछ वर्षों से जो अपनी कीपिंग और फिटनेस पर काम कर रहे हैं और उल्लेखनीय सुधार दिखाया है। मेरा मानना है कि ऋषभ पंत आगे बढ़ेंगे और राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे।"

इसे भी पढ़ें: पांचवीं हार के बाद कोलकाता के कप्तान ने क्या कुछ कहा, यहां जानिए

हालांकि दिल्ली ने 19 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर लिया, लेकिन जब वे 82/3 से 84/5 हो गए थे, तो संकट की स्थिति में आ गए थे। रमन को लगता है कि दिल्ली को रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने अगले मैच से पहले मध्यक्रम के बल्लेबाजी के बदलाव के बारे में सोचने की जरूरत है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर