रणजी डेब्यू में डबल धमाल करने के बाद यश धुल ने कहा, इस गेंदबाज का करना चाहता हूं सामना 

भारत को अंडर-19 विश्व कप खिताब दिलाने के बाद रणजी डेब्यू में डबल धमाल मचाने वाले यश धुल ने अपनी दिली इच्छा बताई है कि वो किस गेंदबाज का आईपीएल में सामना करना चाहते हैं।

Yash Dhull
यश धुल 
मुख्य बातें
  • यश धुल ने दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत करते हुए डेब्यू में जड़े दो शतक
  • दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें नीलामी में 50 लाख रुपये की कीमत पर किया है अपनी टीम में शामिल
  • मुंबई इंडियन्स की टीम में शामिल हुए जोफ्रा आर्चर की गेंदों का सामना

कटक: भारत को पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान यश धुल के प्रथम श्रेणी करियर की शुरुआत भी बेहद शानदार रही। धुल ने दिल्ली की ओर से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ गुवाहाटी में अपने करियर के पहले रणजी मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया। वो यह उपलब्धि हासिल करने वाले रणजी ट्रॉफी इतिहास में महज तीसरे खिलाड़ी हैं।

दिल्ली कैपिट्स ने 50 लाख में किया टीम में शामिल
अपने क्रिकेट करियर के शानदार दौर से गुजर रहे यश धुल को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने का मौका मिला है। उन्हें 50 लाख रुपये की कीमत पर दिल्ली ने अपनी टीम में शामिल किया है। ऐसे में आईपीएल में वो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी का सामना करने का इंतजार कर रहे हैं। 

दिल्ली में चुने जाने की पहले से ही थी संभावना
धुल ने कहा, मुझे पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम में चुने जाने की संभावना लग रही थी क्योंकि मैं पहले से ही उनकी अकादमी का हिस्सा हूं। मैं टीम में रिकी पॉन्टिंग सर से मुलाकात का और उनकी देखरेख में प्रदर्शन करने का इंतजार कर रहा हूं। 

जोफ्रा आर्चर का करना चाहते हैं सामना 
धुल से जब ये पूछा गया कि वो आईपीएल में किस एक गेंदबाज का सामना करना चाहेंगे तो इसके जवाब में धुल ने कहा, जोफ्रा आर्चर एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनका मैं सामना करना चाहूंगा। वो बेहद तेज गेंदबाजी करते हैं।' वहीं धुल ने आगे कहा, आईपीएल में डेविड वॉर्नर के साथ साझेदारी करके मुझे बहुत खुशी होगी।  

विराट से चर्चा के बाद बढ़ा था टीम का आत्मविश्वास
अंडर-19 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबसे से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ हुई चर्चा का जिक्र करते  हुए धुल ने कहा, विराट कोहली ने जब हमारे साथ अपना अनुभव साझा किया तो वो पल उनके लिए एक बेहतरीन पल था। इसके बाद खिताबी मुकाबले के लिए सभी खिलाड़ी जोश से भर गए थे।

वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी का मिला फायदा
धुल ने अंडर-19 विश्व कप  फाइनल से पहले ड्रेसिंग रूम में वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी का जिक्र करते हुए कहा, वीवीएस लक्ष्मण सर का दल के साथ होना हमारे लिए फायदेमंद साबित हुआ। उन्होंने हमारे साथ अपने अनुभव साझा किए। उसका फायदा हमें मैदान पर आगे बढ़ने में मिला। उन्होंने हमें मैच के दौरान शांत रहने और कैसा व्यवहार करना चाहिए इसकी सीख दी। 

परिस्थितियों के अनुरूप ढलकर मिली रणजी में सफलता
रणजी ट्रॉफी डेब्यू के बारे में धुल ने कहा कि जब उन्हें टीम के लिए रणजी में पारी का आगाज करने को कहा गया तो उन्होंने खुद को स्थिति के अनुरूप ढाला। उन्होंने कहा, जब मुझे पता चला कि रणजी में मुझे टीम के लिए पारी की शुरुआत करनी है तो मैंने अपनी मनोदशा को उसके अनुरूप ढाला। मुझे खुद पर विश्वास था कि मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर