ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत के बाद कैप्टन रहाणे ने कुलदीप यादव से कहा शुक्रिया, कहा-'तुम्हारा टाइम आएगा'

भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ड्रेसिंग रूम में टीम को संबोधित करते हुए कुलदीप यादव और कार्तिक त्यागी की तारीफ की।

Kuldeep Yadav
कुलदीप यादव 
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुलदीप यादव को नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका
  • रहाणे ने सीरीज जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में टीम को दिए मैसेज में उन्हें कहा शुक्रिया
  • रहाणे ने युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को भी नेट्स पर कड़ी मेहनत के लिए किया शुक्रिया

नई दिल्ली: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरी बार उसके घर पर  टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रच दिया। इस बार की जीत पिछली बार की तुलना में ज्यादा बेहतर इसलिए थी क्योंकि ये जीत टीम इंडिया ने अपने दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हासिल की। टीम के सीनियर और दिग्गज खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होकर टीम से बाहर होने के बाद युवा खिलाड़ियों ने जिम्मा संभाला और हार नहीं मानी। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर होने के बाद टीम इंडिया ने जिस तरह वापसी की उसे क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा।

कुलदीप यादव और कार्तिक त्यागी को कहा शुक्रिया 
भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सीरीज के दौरान 5 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया। वहीं सीरीज में कुल 20 खिलाड़ियों के साथ खेले बावजूद इसके चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को भी खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में सीरीज जीत के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ड्रेसिंग रूम में कुलदीप यादव और कार्तिक त्यागी की तारीफ की और दोनों का शुक्रिया अदा किया। 

मेहनत करते रहो, तुम्हारा टाइम आएगा
मैच के बाद अजिंक्य रहाणे ने ड्रेसिंग रूप में खिलाड़ियों को संबोधित किया था। और इस दौरान 26 वर्षीय कुलदीप यादव का विशेष तौर पर जिक्र करते हुए कहा, मैं विशेष तौर पर कुलदीप यादव और कार्तिक त्यागी की जिक्र करना चाहूंगा। कुलदीप तुम्हारे लिए ये मुश्किल रहा। तुमने दौरे पर एक भी मैच नहीं खेला लेकिन तुम्हारा एटीट्यूड बहुत अच्छा था। हम अब भारत लौट रहे हैं और तुम्हारा टाइम आएगा तुम कड़ी मेहनत करते रहो।

रहाणे ने आगे कहा, यह पल हम सबके लिए बहुत बड़ा है। मुझे लगता है कि जिस तरह हमने एडिलेड के बाद वापसी की उसे देखकर खुशी हुई। मेरा मतलब ये किसी एक दो खिलाड़ी की नहीं, मतबल सबने पूरा एफर्ट दिया।'

टीम मैनेजमेंट ने जडेजा और वॉशिंगटन को चुना
कुलदीप को खिलाने के एक दो मौके सीरीज के दौरान आए। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने पहले रवींद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर को खेलने का मौका दे दिया और कुलदीप दौरे से बगैर कोई टेस्ट खेले स्वदेश वापस लौट आए। 

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी। इस सीरीज में कुलदीप को मौका मिल सकता है क्योंकि अश्निन चोटिल हैं और सीरीज के दौरान कुलदीप भारतीय पिचों पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर