युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, इस मैच के बाद मैच रेफरी ने की थी उनके बल्ले की जांच

युवराज सिंह ने अपने बारे में एक बड़ा खुलासा किया है कि मैच रेफरी ने एक मैच में धमाकेदार पारी खेलने के बाद उनके बल्ले की जांच की थी।

yuvraj-australia t20 wc
yuvraj-australia t20 wc 
मुख्य बातें
  • 2007 के विश्व कप के दौरान मैच रेफरी ने की थी युवराज के बल्ले की जांच
  • एडम गिलकिस्ट ने पूछा था कौन बनाता है तुम्हारी बल्ले
  • कंगारू कोच ने लगाए थे बल्ले के पीछे फाइबर लगा होने के आरोप

नई दिल्ली: युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के दिल पर महाराज की तरह राज किया। उनके मैदान पर रहते कप्तान और प्रशंसकों को हार का डर नहीं सताता था। उनके टीम में आने के बाद भारतीय टीम ने बड़ी बड़ी टीमों का मैदान पर कचूमर निकाल दिया। युवराज जब तक मैदान पर रहते तब तक कुछ भी नामुमकिन नहीं होता था। भारतीय टीम उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही धोनी की कप्तानी में 2007 में टी20 और 2011 में वनडे विश्वकप जीतने में सफल हुई। 

ब्रॉड के ओवर में जड़े थे 6 छक्के
युवराज को हमेशा टी20 विश्व कप में स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर लगातार छह गेंदों पर छह छक्के जड़ने के लिए हमेशा याद किया जाएगा। वो अंतरराष्ट्रीय टी20 के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। इसी दौरान उन्होंने 12 गेंद में टी20 इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी जड़ दिया था। ऐसे में युवराज ने 13 साल बाद इस मैच के बाद की एक बड़ी घटना का खुलासा किया है। 

मैच रेफरी ने की बल्ले की जांच
युवराज ने स्पोर्ट्स तक को दिए इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उन्होंने 2007 टी20 विश्व कप के दौरान जब स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के जड़े थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में धमाकेदार पारी खेली थी तो उनके बल्ले पर सवाल उठे थे। जिसके बाद मैच रैफरी ने उनके बल्ले की जांच भी की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवराज ने  30 गेंद में 70 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और पांच छक्के जड़े थे। युवराज की ये पारी भारत के लिए मैच विनर साबित हुई और भारत ने फाइनल में एंट्री कर ली। 

गिलक्रिस्ट ने पूछा कौन बनाता है तुम्हारे बल्ले
युवराज ने इस बारे में बताया, 'उस समय ऑस्ट्रेलियाई कोच मेरे पास आया था और मेरे से पूछा था कि क्या मेरे बल्ले के पीछे फाइबर लगा है और क्या यह वैध है?  युवराज ने इस बारे में चर्चा करते हुए आगे बताया, 'यहां तक कि एडम गिलक्रिस्ट ने भी मेरे से पूछा कि हमारे बल्ले कौन बनाता है? इसलिए मैच रैफरी ने भी मेरे बल्ले की जांच की। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो वह बल्ला मेरे लिए विशेष था। मैं इससे पहले ऐसे बल्ले के साथ कभी नहीं खेला। उस बल्ले के अलावा 2011 के विश्व कप के दौरान इस्तेमाल किया बल्ला भी मेरे लिए विशेष हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर