IPL: युवराज सिंह ने बताया आईपीएल में कैसे मोटी रकम खिलाड़ी पर दबाव बना देती है

Yuvraj Singh on IPL: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह इन दिनों लॉकडान में अपने पूर्व साथी खिलाड़ियों से सोशल मीडिया पर बताचीत कर रहे हैं और रोज नए खुलासे भी।

YUVRAJ SINGH
Yuvraj Singh  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • युवराज सिंह ने मोहम्मद कैफ के साथ की इंस्टाग्राम चैट
  • युवी ने कई खास बातों से पर्दा उठाया
  • बताया आईपीएल में कैसे मोटी रकम खिलाड़ियों पर दबाव बनाती है

मुंबई: जब खिलाड़ी देश के लिए खेलता है तो उस पर करोड़ों देशवासियों की उम्मीदों का दबाव होता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यही जोश खिलाड़ियों में जान फूंकने का काम भी करता है। वहीं, आईपीएल की बात करें तो इस टी20 लीग में दबाव सिर्फ उम्मीदों का ही नहीं बल्कि उस भारी भरकम रकम का भी होता है जो खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी द्वारा मिलती है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने इस बात को खुलकर सामने रखा है।

युवराज सिंह ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में महंगा बिकने वाला खिलाड़ी मिलने वाली मोटी रकम का दबाव तब महसूस करता है जब वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता और लोग उसके बारे में नकारात्मक बातें करने लगते हैं कि इस पर लगा इतना पैसा बर्बाद गया। युवराज के नाम अभी भी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकार्ड है। युवराज को दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने 2015 में 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। युवराज का वो आईपीएल अच्छा नहीं रहा था। उस साल उन्होंने 14 मैचों में 248 रन ही बनाए थे।

लोग नीचे खींचने लगते हैं

युवी ने टीम इंडिया के अपने पूर्व साथी मोहम्मद कैफ के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान कहा, 'दबाव का कारण मोटी रकम होती है। मैं ये तो नहीं कहूंगा कि ये खिलाड़ी को बदल देती है। आप जब सफलता की सीढ़ी चढ़ लेते हो तो लोग आपको नीचे खींचने लगते हैं।' 

खबरो से दूर रहें

युवी ने कहा, 'प्वाइंट ये है कि.. दबाव रहता है क्योंकि जब आप आउट हो जाते, अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते तो लोग कहने लगते हैं कि इसको इतना पैसा मिला और यह अच्छा नहीं कर रहा है। नकारात्मक खबरें ज्यादा बिकती हैं और यह आपको प्रभावित करती हैं। सारे युवाओं को मेरी सलाह है कि टीवी और अखबारों से दूर रहें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर