स्पेशल क्लब में एंट्री करने से चार कदम दूर युजवेंद्र चहल

भारतीय टी-20 टीम में वापसी करने वाले युजवेंद्र चहल एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने से चार कदम दूर हैं। यदि वो बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय लेग स्पिनर होंगे।

Yujvendra Chahal
Yujvendra Chahal 
मुख्य बातें
  • अंतरराष्ट्रीय टी-20 में पचास विकेट से 4 विकेट दूर हैं युजवेंद्र चहल
  • रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह जड़ चुके हैं विकेटों का अर्धशतक
  • पचास विकेट लेने वाले पहले भारतीय लेग स्पिनर होंगे चहल

दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय  लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की नजर एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर होगी। टी-20 टीम में वापसी करने वाले चहल के पास इस मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय टी-20 में विकेटों का अर्धशतक पूरा करने का शानदार मौका है। 

चहल अंतरराष्ट्रीय टी-20 में विकेटों का अर्धशतक पूरा करने से 4 कदम दूर हैं। यदि उन्हें रोहित शर्मा दिल्ली में खेलने का मौका देते हैं और चहल चार विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो वो इटरनेशनल टी-20 में पचास या उससे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज और दूसरे स्पिनर बन जाएंगे। उनसे पहले भारत के लिए रविचंद्रन अश्निन और जसप्रीत बुमराह ये मुकाम हासिल कर चुके हैं। 

चहल साल 2016 में डेब्यू करने के बाद पिछले कुछ सालों में सीमित ओवरों की क्रिकेट में सबसे सफल भारतीय स्पिनर रहे हैं। इस दौरान उनके और कुलदीप यादव के बीच व्हॉइट बॉल क्रिकेट में स्पेशल जुगलबंदी देखने को भी मिली। कुलचा जोड़ी ने विकेटों का पहाड़ खड़ा कर दिया लेकिन इस दौरान चहल टी-20 टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में नाकामयाब रहे। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टी-20 सीरीज की शुरुआत से पहले विराट कोहली और रवि शास्त्री ने कहा था कि विश्व कप के मद्देनजर टी-20 टीम में ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा जो बल्लेबाजी भी कर सकें। ऐसे में कुलदीप और चहल दोनों पिछड़ते दिख रहे थे। विश्व कप 2019 के बाद चहल लगातार टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में असफल रहे। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में तो वो टीम के साथ थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उन्हें मौका नहीं दिया गया। 

अंतरराष्ट्रीय टी-20 करियर में 31 मैच खेलकर 46 विकेट हासिल करने वाले चहल रोहित की कप्तानी में शानदार वापसी करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। ऐसे में चहल पहले टी-20 में 50 विकेट झटकने वाले पहले भारतीय लेग स्पिनर होंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर