कोरोना वायरस ने ली पाकिस्‍तान क्रिकेटर की जान, 50 की उम्र में ली आखिरी सांस

Zafar Sarfaraz passes away: जफर सरफराज को तीन दिन पहले पेशावर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। सरफराज पाकिस्‍तान के पहले पेशेवर क्रिकेटर हैं, जिनकी जान कोरोना वायरस के कारण गई।

zafar sarfaraz
जफर सरफराज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के कारण पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जफर सरफराज की मृत्‍यु हुई
  • सरफराज का 50 साल की उम्र में निधन हुआ, वह कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए
  • जफर को तीन दिन पहले पेशावर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था

पेशावर: कोरोना वायरस की महामारी से पूरी दुनिया गहरे संकट में हैं। वायरस ने दुनियाभर में कई लोगों की जान ले ली है और इस कारण दुनिया ठहर सी गई है। जानलेवा वायरस ने 1 लाख से ज्‍यादा लोगों की जान ले ली है और 19 लाख से ज्‍यादा लोग इस वायरस से ग्रसित हैं। कोरोना वायरस ने दुनियाभर में आपातकाल की स्थिति बना दी है। हालांकि, हाल ही में क्रिकेट जगत ने अपना एक पुराना स्‍टार खो दिया। पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जफर सरफराज की कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए जाने के कारण मौत हो गई। पूर्व क्रिकेटर ने आखिरी सांस लेने से पहले कई मुसीबत झेली।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 50 साल की उम्र में जफर सरफराज ने अंतिम सांस ली। उन्‍हें निधन के तीन दिन पहले पेशावर के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया और पेशावर के निजी अस्‍पताल में आईसीयू में कोरोना वायरस से लड़ाई कर रहे थे। दुर्भाग्‍यवश जिंदगी के इस मैच में पाकिस्‍तानी क्रिकेटर जीत नहीं सका और वह सभी से दूर चले गए। सरफराज पाकिस्‍तान के पहले पेशेवर क्रिकेटर हैं, जिनकी कोरोना वायरस के कारण मौत हुई।

छोटा सा करियर

जफर सरफराज ने 1988 में अपना प्रथम श्रेणी डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने पेशावर के लिए 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले। इस दौरान उन्‍होंने 616 रन बनाए। जफर ने 6 साल पेशेवर क्रिकेट खेलने के बाद 1994 में संन्‍यास ले लिया। अपने करियर के दौरान जफर ने 6 घरेलू वनडे मैच भी खेले, जिसमें 96 रन बनाए। संन्‍यास के बाद सरफराज ने कोचिंग करना शुरू की। उन्‍होंने 2000 के समय में सीनियर स्‍तर टीम और पेशावर की अंडर-19 टीम की कोचिंग की।

जफर के भाई अख्‍तर सरफराज ने 1990 के आखिर में पाकिस्‍तान के लिए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेला। अख्‍तर का घरेलू करियर शानदार रहा, जहां उन्‍होंने 100 से ज्‍यादा प्रथम श्रेणी मैच खेले। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के लिए 4 वनडे खेले। अख्‍तर भी 10 महीने पहले दुनिया को छोड़ गए। वह लंबे समय से कोलन कैंसर से जूझ रहे थे। बता दें कि पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के 5,500 से ज्‍यादा सक्रिय मामले सामने आए हैं। अब तक करीब 100 लोगों की जान जा चुकी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर