41 वर्षीय जहीर खान ने हवा में उछलकर लपका लाजवाब कैच, VIDEO हुआ वायरल

Zaheer Khan stunning catch: पूर्व भारतीय क्रिकेटर जहीन खान रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 में लाजवाब कैच लपककर सभी को हैरान कर दिया।

Zaheer Khan
जहीर खान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडिया लेजेंड्स के जहीर खान ने लपका शानदार कैच
  • इंडिया लेजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स को सात विकेट से हराया
  • कप्तान सचिन तेंदुलकर ने मैच में खे उम्दा पारी

नई दिल्ली: इंडिया लेजेंड्स और विंडीज लेजेंड्स के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 का पहला मैच मुंबई के वानेड़े स्टेडियम में खेला गया। इंडिया लेजेंड्स ने ये मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इंडिया लेजेंड्स ने टॉस हारकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज लेजेंड्स ने 151 रन का लक्ष्य दिया जिसे इंडिया लेजेंड्स ने आसानी से तीन विकेट खोकर 18.2ओवर में हासिल कर लिया। लेजेंड्स की ओर से वीरेंद्र सहवाग (नाबाद 74 रन), कप्तान सचिन तेंदुलकर (36 रन), मोहम्मद कैफ (14 रन) और युवराज सिंह (नाबाद 10 रन) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

जहीर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

हालांकि, मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसे देख सब हैरान रह गए। इंडिया लेजेंड्स के 41 वर्षीय पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहरीन खान ने हैरतअंगेज कैच लपककर सभी को हैरान कर दिया। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विंडीज लेजेंड्स के रिकार्डो पॉवेल ने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर रनों की रफ्तार तेज करने की कोशिश की। पॉवेल ने मुनाफ की गेंद पर उठाकर जोरदार शॉट खेला। ऐसा लग रहा था कि आसानी से गेंद बाउंड्री के बाहर चली जाएगी। लेकिन जल्द ही जहीर ने भांप लिया और फुरती के साथ हवा में उछलते हुए शानदार कैच लपक लिया।

 

गौरतलब है कि विंडीज लेजेंड्स का पहला विकेट 40 के कुल योग पर गिरा। 24 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाने के बाद गंगा जहीर खान की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद विंडीज लेजेंड्स टीम के कप्तान ब्रायन लारा विकेट पर आए। लारा ने आते ही अपना क्लास दिखाया और दनादन तीन चौके लगाए लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके और 64 के कुल योग पर इरफान पठान की गेंद पर विकेट के पीछे समीर दीघे के हाथों स्टम्प किए गए।

ब्रायन लारा ने बनाए। 17 रन

लारा ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 17 रन बनाए। एक छोर पर डटे चंद्रपाल और डान्जा हयात (12) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। हयात 109 के कुल योग पर प्रज्ञान ओझा की गेंद पर दीघे द्वारा स्टम्प कर दिए गए। कार्ल हूपर (2), रिकार्डो पावेल (1), रेड्ले जैकब्स (2) कुछ खास नहीं कर सके। चंद्रपाल को मुनाफ पटेल ने 135 के ही कुल योग पर आउट किया। टीनो बेस्ट ने तेज 11 रन बनाए। इंडिया लेजेंड्स की ओर से जहीर, मुनाफ और ओझा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि इरफान पठान को एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर