बदकिस्मत गेंदबाजः जानिए किन पाकिस्तानी गेंदबाजों की सबसे ज्यादा धुनाई हुई, इंग्लैंड ने बनाया 506 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Pakistan vs England, PAK vs ENG 1st Test, Match Records, Most Expensive bowlers, Zahid Mahmood: पाकिस्तान की तरफ से गुरुवार को रावलपिंडी टेस्ट में टेस्ट डेब्यू करने वाले जाहिद महमूद सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। इंग्लैंड ने एक दिन में सर्वाधिक 506 रनों का विश्व रिकॉर्ड बनाया तो आइए जानते हैं कि किन पाकिस्तानी गेंदबाजों की सबसे ज्यादा धुनाई हुई।

PAK vs ENG: Zahid Mahmood
जाहिद महमूद बने सबसे महंगे गेंदबाज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट
  • पहले ही दिन इंग्लैंड ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर
  • पाकिस्तानी गेंदबाजों में डेब्यू कर रहे जाहिद महमूद सबसे महंगे

PAK vs ENG 1st Test, Most expensive bowler: रावलपिंडी में गुरुवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जब टेस्ट मैच की शुरुआत हुई तो सबको लगा कि कई इंग्लिश खिलाड़ियों के एक रात पहले बीमार होने की वजह से शायद मैच नीरस हो जाए। खैर, इंग्लैंड के बल्लेबाज ना सिर्फ पिच पर उतरे, बल्कि उन्होंने वो कर दिखाया जो आज तक नहीं हुआ था। इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में एक दिन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम ने 4 विकेट खोकर 506 रन बना डाले।

इंग्लैंड की तरफ से पहले दिन चार खिलाड़ियों ने शतक जड़ डाले। जैक क्रॉली ने 122 रन, बेन डकट ने 107 रन, ओली पोप ने 108 रन और हैरी ब्रुक ने नाबाद 101 रनों की पारी खेली। सिर्फ जो रूट 23 रन बनाकर आउट हुए। वहीं बेन स्टोक्स अभी 34 रन बनाकर खेल रहेे हैं। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट क्रिकेट में एक दिन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, वो भी सिर्फ 75 ओवर में।

जाहिर तौर पर ऐसा स्कोर देखने के बाद ये जानने की उत्सुकता होगी कि कौन से पाकिस्तानी गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे थे। आखिर किस तरह की गेंदबाजी हुई जो इतना बड़ा स्कोर बन गया। क्या पिच में कोई कमी थी। ऐसे तमाम सवाल उठेंगे। आइए हम आपको बताते हैं कि मैच के पहले दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों में किस खिलाड़ी ने कितने रन लुटाए और कितने विकेट लिए।

1. नसीम शाह - 15 ओवर, 96 रन, 0 विकेट

2. मोहम्मद अली - 17 ओवर, 96 रन, 1 विकेट

3. हारिस रऊफ - 13 ओवर, 78 रन, 1 विकेट

4. जाहिद महमूद - 23 ओवर, 160 रन, 2 विकेट

5. आघा सलमान - 5 ओवर, 38 रन, 0 विकेट

6. सउद शकील - 2 ओवर, 30 रन, 0 विकेट

आपको बता दें कि सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले जाहिद महमूद अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे थे। इस स्पिनर ने दिन भर में 160 रन लुटाए। वहीं नसीम शाह और मोहम्मद अली भी 100 से ऊपर रन लुटाने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर