ZIM vs BAN 1st T20I: जिंबाब्वे ने किया उलटफेर, पहले टी20 में दी बांग्लादेश को पटखनी

जिंबाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की है। बांग्लादेश को पहले मैच में 17 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है।

Zimbabwe-Cricket-Team
जिंबाब्वे क्रिकेट टीम( साभार ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

हरारे: मेजबान जिंबाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में विजयी शुरुआत की है। बांग्लादेश ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 205 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में मेहमान बांग्लादेश की टीम 6 विकेट पर 188 रन बना सकी और 17 रन से मैच गंवा दिया। 

टॉस जीतकर जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 15 के स्कोर पर रगीस चकाबवा का विकेट गंवा दिया। मुस्तफिजुर की गेंद पर वो कैच दे बैठे। उन्होंने 8(11) रन बनाए। इसके बाद कप्तान क्रेग एर्विन ने वीस्ली मधेवेरा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन ये साझेदारी परवान नहीं चढ़ सकी और 43 के स्कोर पर एर्विन 21 रन बनाकर मुसद्दिक हुसैन की गेद पर लपके गए। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सीन विलियम्स ने वीस्ली का साथ दिया। दोनों ने मिलकर टीम को 99 रन के स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन मुस्तफिजुर ने उन्हें बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। विलियम्स ने 33 रन बनाए। इसते बाद बल्लेबाजी करने आए सिकंदर रजा और मधेवेरे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 190 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। इससे पहले मधेवेरे ने अपना अर्धशतक 37 गेंद में 6 चौके और रजा ने 23 गेंद में 5 चौके और तीन छक्के की मदद से पूरा किया। 190 रन के स्कोर पर मधेवेरे 67 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। अंत में रजा 26 गेंद में 65 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को 3 विकेट पर 205 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया।

जीत के लिए 206 रन के स्कोर का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर में मुनीम शहरयार 4 रन बनाकर मसाकाद्जा की गेंद पर कैच दे बैठे। इसके बाद लिट्टन दास और अनीमुल हक ने पारी को संभाला और 63 रन तक पहुंचाया लेकिन 32 रन बनाकर दास रन आउट हो गए। ऐसे में बांग्लादेश का स्कोर 7 ओवर में 2 विकेट पर 63 रन हो गया।

इसके बाद अनामुल हक और नजमुल हसन शंटो ने मोर्टा संभाला लेकिन 85 के स्कोर पर हक सिकंदर रजा का शिकार बन गए। उन्होंने 27 गेंद में 26 रन की पारी खेली। शंटो थोड़ी देर एक छोर थामे रहे। उस दौरान आफिफ हुसैन 10 रन की पारी खेलकर चलते बने। इसके बाद कप्तान नुरुल हसन और शंटो ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को 146 रन तक पहुंचाया लेकिन 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर शंटो 37 रन बनाकर आउट हो गए। 

अंत में कप्तान हसन ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिल पाया। उन्होंने 26 गेंद में नाबाद 42 रन की पारी खेली। इस दौरान एक चौका और 4 छक्के जड़े। अंत में बांग्लादेश की टीम 6 विकेट खोकर 188 रन बना सकी और मैच गंवा दिया। इसके साथ ही जिंबाब्वे तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। सिकंदर रजा को उनके शानदार प्रदर्शन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर