माइकल वॉन ने फिर उठाए टीम इंडिया की काबीलियत पर सवाल, कहा-ऐसे नहीं बनेगी महान 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने उसे निशाने पर लिया है और कहा है कि ऐसे नहीं बन सकते महान। जानिए उन्होंने क्या कहा।

Michael Vaughan
Michael Vaughan  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने फिर से निशाने पर लिया है। विदेशी सरजमीं पर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए वॉन ने कहा है कि भारतीय टीम को अगर महान बनना है तो उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की सरजमीं पर टेस्ट मैचों में जीत हासिल करनी होगी। 

माइकल वॉन ने ट्वीट कर कहा, अगर भारतीय टीम को महान टीम बनना है तो उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में जीतना होगा। न्यूजीलैंड, भारत को सीख दे रही है कि उन परिस्थितियों में कैसे खेला जाता है जहां गेंद हवा में लहरती है.. अगर भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में जीतना शुरू नहीं करता है तो वह महान टीम नहीं बन सकती।'

मैच के पहले दिन भारतीय टीम 242 रनों पर ढेर हो गई। भारत को इस लक्ष्य तक पहुंचाने में भी पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के अर्धशतकों का अहम योगदान रहा। इसके बाद मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को 235 रन पर ढेर करके 7 रन की मामूली बढ़त हासिल करने में सफल रही। इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 90 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। ऐसे में भारतीय टीम के सीरीज हार की संभावनाएं प्रबल दिख रही हैं। 

विराट कोहली न्यजीलैंड दौरे पर बुरी तरह नाकाम रहे हैं। इसका असर भी टीम के प्रदर्शन पर पड़ा है। यदि उनका बल्ला चल निकलता तो हो सकता है टीम इंडिया की स्थिति अलग होतीं। दो टेस्ट की चार पारियों में उन्होंने 9.5 की औसत से कुल 38 रन बनाए यह विदेश में उनका सबसे खराब रन औसत है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर