न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, चोटिल रोहित की जगह इन्‍हें मिला मौका

India's test squad for New Zealand series: बीसीसीआई ने मंगलवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। चोटिल रोहित की जगह गिल को शामिल किया।

india's test squad announced against new zealand
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित 

नई दिल्‍ली:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया में युवा पृथ्‍वी शॉ की वापसी हुई है जबकि चोटिल रोहित शर्मा के की जगह शुभमन गिल को मौका मिला है। इशांत शर्मा का टीम में नाम जरूर शामिल है, लेकिन उनकी फिटनेस पर चिंता बरकरार है। सीमित ओवर क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले नवदीप सैनी को टेस्‍ट टीम में मौका मिला है। उल्‍लेखनीय है कि केएल राहुल को धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद टेस्‍ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया।

रोहित शर्मा बाएं पैर की पिंडली में चोट के कारण पूरे न्‍यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। शुभमन गिल ने भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच संपन्‍न अनाधिकृत टेस्‍ट में दोहरा शतक जमाकर अपना दावा पेश किया। भारतीय टीम के पास अब ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल, पृथ्‍वी शॉ और शुभमन गिल के रूप में तीन विकल्‍प हो गए हैं। यह देखना रोचक होगा कि किसे मौका मिलेगा।

वहीं जसप्रीत बुमराह की टेस्‍ट टीम में वापसी हुई है। वह चोट के कारण काफी समय तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहे। अब चूंकि इशांत शर्मा की चोट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं, ऐसे में बुमराह भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा हो सकते हैं। रिपोर्ट्स में जानकारी मिली है कि इशांत को दाएं पैर की एड़ी में ग्रेड 3 टियर है और वह कम से कम 6 सप्‍ताह एक्‍शन से दूर रह सकते हैं।

 

 

भारतीय टेस्‍ट टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्‍वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे (उप-कप्‍तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्‍मद शमी, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा (फिटनेस पर निर्भर)।

14-16 फरवरी: तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच, हैमिल्‍टन, भारतीय समयानुसार सुबह 3:30 बजे शुरू होगा मैच

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

21-25 फरवरी: पहला टेस्‍ट, वेलिंगटन, भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजे शुरू होगा खेल

29 फरवरी-4 मार्च: दूसरा टेस्‍ट, क्राइस्‍टचर्च, भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजे शुरू होगा खेल

लाइव स्‍ट्रीमिंग और प्रसारण: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबलों का लाइव प्रसारण आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा तमाम अपडेट्स आपको टाइम्‍स नाउ हिंदी पर मिलेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर