'WE MISS YOU Dhoni': वेलिंगटन में भी खल रही एमएस धोनी की कमी, फैंस ने लगाया बैनर

MS Dhoni banner in Wellington: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान भारतीय फैंस ने एक बैनर लगाया, जिसने दुनियाभर में फैंस का ध्‍यान आकर्षित किया।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी के लिए वेलिंगटन में फैंस ने बैनर लगाया
  • एमएस धोनी ने 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला
  • भारत ने चौथे टी20 में सुपर ओवर में न्‍यूजीलैंड को मात दी

वेलिंगटन: 2019 की बात है, भारतीय टीम का टी20 इंटरनेशनल मैचों में प्रदर्शन बेहतर नहीं हो रहा था। टीम इंडिया विशेषकर लक्ष्‍य की रक्षा करते समय कुछ मुकाबले गंवा रही थी। मगर इस साल भारतीय टीम ने फटाफट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। सबसे पहले विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को अपने घर में 2-0 से मात दी। इसी लय को भारत ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी रखा और शुरुआती तीन मैच जीतकर पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई।

भारतीय टीम ने ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए पहले मैच में 200 से बड़ा स्‍कोर एक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया। फिर दूसरे मुकाबले में भारत ने आसान जीत दर्ज की। इसके बाद तीसरा मैच रोमांच की हदें पार कर गया। हैमिल्‍टन के सेडन पार्क में खेला गया तीसरा मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर से निकला। दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला 179 रन के स्‍कोर पर टाई हो गया था।

न्‍यूजीलैंड ने सुपर ओवर में पहले बल्‍लेबाजी करके 17 रन बनाए। इसके बाद रोहित शर्मा ने टिम साउथी की आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्‍के जमाकर भारत की जीत पर मुहर लगाई। यह पहला मौका है जब भारत ने न्‍यूजीलैंड में टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीती। विराट कोहली न्‍यूजीलैंड में टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्‍तान बने।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान भारतीय फैंस ने एक बैनर लगाया, जिसने दुनियाभर में फैंस का ध्‍यान आकर्षित किया। भारतीय टीम के समर्थकों ने बैनर लगाया, 'हमें आपको मिस कर रहे हैं धोनी'। बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट इस बैनर का फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'फैंस की बातें।'

ब्रेक पर हैं धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी लंबे समय से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। उन्‍होंने 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला था। इसके बाद से कई बार उनकी वापसी की खबरें आईं, लेकिन अब तक वह एक भी मैच नहीं खेले हैं। धोनी के भविष्‍य पर कई तरह के सवाल खड़े हुए, लेकिन पूर्व कप्‍तान ने संन्‍यास की घोषणा भी नहीं की है। धोनी ने खुद कहा कि जनवरी 2020 तक उनसे इस बारे में सवाल नहीं किया जाए।

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने धोनी की वापसी पर बात करते हुए कहा था कि अगर वह आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे तो उनके चयन पर जरूर विचार किया जाएगा। बीसीसीआई ने 38 साल के धोनी को इस साल केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया, लेकिन माही उसी दिन रांची में झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्‍यास करते हुए दिखे। अब यह देखना रोचक होगा कि आईपीएल में धोनी कमाल करके इस साल टी20 विश्‍व कप मैच खेलते हैं या नहीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर