आकाश चोपड़ा ने कर दी भविष्यवाणी, प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएंगी मुंबई और चेन्नई, ये है वजह

Aakash Chopra on MI and CSK: आकाश चोपड़ा ने कहा कि मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्‍लेऑफ में पहुंचना मुश्किल लग रहा है। एमआई और सीएसके इस समय अंक तालिका में क्रमश: 10वें और 9वें स्‍थान पर है। एमआई अपने सारे मैच हारी जबकि सीएसके ने केवल एक मैच जीता।

chennai super kings squad
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स स्‍क्‍वाड 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में एमआई और सीएसके की टीमें संघर्ष कर रही हैं
  • मुंबई इंडियंस की टीम अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पांच में से एक मैच जीता

मुंबई: आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का मौजूदा टूर्नामेंट में प्रदर्शन अब तक अच्‍छा नहीं रहा है। मुंबई इंडियंस को अपने पहले पांचों मैच में शिकस्‍त झेलनी पड़ी और वो आईपीएल 2022 की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है। 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले लगातार चार शिकस्‍त झेलने के बाद पांचवें मैच में जीत दर्ज की और वह इस समय अंक तालिका में 9वें स्‍थान पर है। इस समय प्रत्‍येक हार दोनों टीमों के लिए बड़ा नुकसान है क्‍योंकि इससे उनके प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदों को झटका लग रहा है। पता हो कि मुंबई इंडियंस ने पांच जबकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने चार बार आईपीएल खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें: पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ का बड़ा बयान, बताई रोहित शर्मा के फ्लॉप होने की वजह

इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने इन दो टीमों के बारे में भव‍िष्‍यवाणी की है। अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए चोपड़ा ने कहा कि दोनों (एमआई और सीएसके) ही टीमों का गेंदबाजी आक्रमण साधारण है और इस साल वो उन्‍हें प्‍लेऑफ में जाती हुई नहीं दिख रही है। 

चोपड़ा ने कहा, 'एमआई और सीएसके दोनों का ही गेंदबाजी आक्रमण साधारण है। भले ही वो पहले भी इस स्थिति से निकलकर प्‍लेऑफ में जगह बना चुकी है, लेकिन अगर आप इसी टीम के साथ खेलें और उम्‍मीद करें कि अचानक कुछ बदल जाएगा तो यह संभव नहीं। मुंबई इडियंस को अपनी प्‍लेइंग 11 में बदलाव करने की जरूरत है जबकि सीएसके के गेंदबाजी आक्रमण को प्रदर्शन करना होगा। मगर मैं इन दोनों को आगे बढ़ते हुए नहीं देख रहा हूं।'

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया, ऐसा करने वाले दुनिया के सातवें खिलाड़ी बने

मुंबई इंडियंस के पास ऐसे गेंदबाज नहीं है, जो जसप्रीत बुमराह का साथ दे सके और निरंतर बेहतर प्रदर्शन करें। बल्‍लेबाजी विभाग में पांच बार की चैंपियन को अपने कप्‍तान रोहित शर्मा और इशान किशन से बेहतर योगदान की उम्‍मीद है। वहीं दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में सीएसके का गेंदबाजी आक्रमण ताजा है। 
सीएसके इस विभाग में संघर्ष कर रही है। रुतुराज गायकवाड़ रन नहीं बना पा रहे हैं, जिससे टीम को झटका लगा है। उन्‍होंने आईपीएल 2021 में सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और ऑरेंज कैप हासिल की थी। मुंबई इंडियंस का अगला मैच शनिवार को लखनऊ सुपरजायंट्स से है। इस मैच में हार से मुंबई के प्‍लेऑफ में पहुंचने बहुत कम हो जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर