एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का दिन हुआ तय!

AB De Villiers potential international comeback: एबी डिविलियर्स जून में श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। डिविलियर्स आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलेंगे।

ab devilliers
एबी डिविलियर्स 
मुख्य बातें
  • एबी डिविलियर्स संभवत: जून में दक्षिण अफ्रीका के लिए वापसी कर सकते हैं
  • मार्क बाउचर ने एबी डिविलियर्स को 1 जून से उपलब्‍ध रहने को कहा है
  • डिविलियर्स को हाल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्‍टार बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। प्रोटियाज टीम को श्रीलंका के खिलाफ इस साल जून में सीरीज खेलना है, जिसके लिए हेड कोच मार्क बाउचर ने खिलाड़ी को समयसीमा दी है कि वह 1 जून को खुद को उपलब्‍ध रखें। 36 साल के डिविलयिर्स को हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। मगर उनके साथ इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस को समयसीमा दी गई है कि अगर टी20 विश्‍व कप में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्‍व करना है तो 1 जून को उपलब्‍ध रहना होगा।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने बाउचर के हवाले से कहा, 'आईपीएल बड़ी लीग है इसलिए हमने फैसला किया है कि फ्री एजेंट्स को उसमें खेलने दें। अगर आपको उन्‍हें बुलाना है तो आईपीएल के बाद उनकी उपलब्‍धता देखेंगे। हमारे पास आगामी टी20 विश्‍व कप से पहले कुछ मैच हैं। 1 जून से हमारा श्रीलंका दौरा शुरू होगा। इन खिलाड़‍ियों को इसके लिए अपने आप को उपलब्‍ध रखना होगा। हम उनका चयन करेंगे या नहीं, यह अलग बात है। मगर उन्‍हें खुद को उपलब्‍ध रखना होगा। अगर वह विश्‍व कप में खेलना चाहते हैं तो उपलब्‍ध रहना होगा।'

फैंस को एबीडी ने दी थी खुशी

पिछले साल एबी डिविलियर्स ने यह खुलासा करके अपने फैंस को खुश कर दिया था कि वह संन्‍यास पर यू-टर्न लेने का मन बना रहे हैं। उन्‍होंने आगामी टी20 विश्‍व कप में खेलने की इच्‍छा जताई थी। डिविलियर्स ने कहा था, 'मैं वापसी करना पसंद करूंगा। मैं बाउचर, ग्रीम स्मिथ और फाफ डु प्‍लेसिस से बात रहा हूं। हम सभी ऐसा करना चाहते हैं। मैं सोच रहा हूं कि वापसी करूं और उम्‍मीद करता हूं कि सभी चीजें कामयाब होंगी।'

डिविलियर्स ने 23 मई 2018 को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि, उन्‍होंने 2019 विश्‍व कप में वापसी की कोशिश की, लेकिन प्रबंधन के साथ किसी समझौते पर नहीं पहुंचे। आईसीसी टी20 विश्‍व कप इस साल 18 अक्‍टूबर से ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में शुरू होगा और इसका फाइनल 15 नवंबर को खेला जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर