क्या स्टीव स्मिथ आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा बयान

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Sep 17, 2020 | 19:09 IST

Steve Smith injury update, Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने अपने स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की चोट को लेकर ताजा बयान जारी किया है। क्या वो आईपीएल में खेल पाएंगे या नहीं?

Steve Smith
स्टीव स्मिथ चोटिल  |  तस्वीर साभार: AP

दुबईः क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को खुलासा किया कि स्टीव स्मिथ सिर में चोट लगने के कारण ‘कनकशन प्रोटोकॉल’ का पालन कर रहे हैं जो कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में क्रिकेट में उनकी वापसी के लिये महत्वपूर्ण है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही स्पष्ट किया कि वह आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की फिटनेस को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करेगा।

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने कहा कि वह स्मिथ की क्रिकेट में वापसी सुनिश्चित करने के लिये रॉयल्स के साथ मिलकर काम कर रहा है। स्मिथ अभ्यास के दौरान सिर में चोट लगने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पाये थे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के खेल विज्ञान विभाग के प्रमुख अलेक्स कोंटोरिस ने बयान में कहा, ‘‘जब सिर पर चोट लगने से पड़ने वाले प्रभाव की बात आती है तो क्रिकेट आस्ट्रेलिया के कड़े दिशानिर्देश हैं जैसा कि हमने पिछले 12 महीनों में देखा है और हम इससे समझौता नहीं करेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘स्टीव अच्छी प्रगति कर रहा है और खेल में वापसी के लिये ‘कनकसन प्रोटोकॉल’ के जरिये हमारे चिकित्सा दल से जुड़ा हुआ है।’’ स्मिथ के अलावा इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर गुरुवार की रात (यूएई के समयानुसार) यहां पहुंच जाएंगे। वे इसके बाद छह दिन तक पृथकवास पर रहेंगे जिसका मतलब है कि वे 23 सितंबर तक मैच नहीं खेल पाएंगे। रॉयल्स का पहला मैच 22 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ है।

मैनचेस्टर में पहले वनडे से पूर्व स्मिथ के सिर में चोट लग गयी थी। वह इससे उबर गये हैं लेकिन अभी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिये पूरी तरह से फिट नहीं हैं। कोंटोरिस ने कहा कि फ्रेंचाइजी और क्रिकेट आस्ट्रेलिया स्मिथ के यूएई पहुंचने के बाद उनकी फिटनेस को लेकर मिलकर काम करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर