'भारतीय महिला टीम को कोई नहीं हरा पाएगा'..जानिए स्टार क्रिकेटर एलिसा हीली ने क्यों दिया इतना बड़ा बयान

Alyssa Healy statement on Indian women cricket team: ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी एलिसा हीली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Alyssa Healy on Indian women cricket team and Women's IPL
एलिसा हीली ने भारतीय महिला टीम और महिला आईपीएल पर बयान दिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम पर बड़ा बयान
  • ऑस्ट्रेलिया की स्टार क्रिकेटर एलिसा हीली ने किया दावा
  • अगले दस साल में अपराजेय हो जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

बेशक आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम वो सफलता हासिल नहीं कर सकी जिसकी फैंस ने उम्मीद की थी। लेकिन कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसी छाप छोड़ी है जिसकी तारीफ हर जगह हुई है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी एलिसा हीली ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा व खास बयान दे दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली का कहना है कि अगले दस साल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपराजेय हो जाएगी। दुनिया की कोई भी टीम भारतीय टीम को आसानी से नहीं हरा सकेगी। हीली ने इसके पीछे की वजह महिला आईपीएल को बताया है जो बीसीसीआई की रणनीति के हिसाब से अगले साल शुरू होने जा रहा है। 

अगले साल महिला आईपीएल शुरू करने की बीसीसीआई की योजना का समर्थन करते हुए एलीसा हीली ने कहा है कि इससे भारतीय टीम नए स्तर पर पहुंच जाएगी और अगले दस साल में उनको हराना नामुमकिन सा हो जाएगा। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा था कि वो 2023 में महिला आईपीएल शुरू करने की सोच रहा है। इसे बोर्ड की सालाना आम सभा की बैठक में स्वीकृति मिलनी जरूरी है।

ये भी पढ़ेंः ताजा आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग का हुआ ऐलान, जानिए कैसा है भारतीय खिलाड़ियों का हाल

एलीसा हीली ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘ये शानदार ऐलान है। हमें लगता है कि महिला क्रिकेट को इसकी जरूरत है। महिला बिग बैश लीग (WBBL) काफी सफल है और किया सुपर लीग भी अच्छा रहा है। इसके बाद हंड्रेड टूर्नामेंट है और आईपीएल भी होने जा रहा है। भारत में महिला क्रिकेट का बाजार अभी अनछुआ है। अब महिला आईपीएल से अगले दस साल में भारतीय टीम अपराजेय हो जायेगी। भारत को घरेलू ढांचे को ठीक करना होगा ताकि उनकी शानदार महिला टीम अपनी प्रतिभा की बानगी पेश कर सके।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर