5 गेंदों में रसेल ने हमवतन ओडियन स्मिथ का करियर किया बर्बाद, मैच के बाद ऐसे हुई मुलाकात- देखिए VIDEO

IPL 2022, Andre Russell-Odean Smith One Over tussle: कोलकाता नाइट राइडर्स के कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने शुक्रवार रात मुंबई में खेले गए आईपीएल मुकाबले में अपने ही देश के आडियन स्मिथ का बॉलिंग करियर तकरीबन ध्वस्त कर दिया। वो भी सिर्फ 5 गेंदों में।

IPL 2022: Andre Russell vs Odean Smith
IPL 2022: Andre Russell vs Odean Smith (video grab- BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • एक ओवर ने पंजाब किंग्स के हौसले तोड़ दिए !
  • आंद्रे रसेल ने अपने ही देश के खिलाड़ी को बनाया निशाना
  • 5 गेंदों में ओडियन स्मिथ का बॉलिंग करियर मुश्किल में डाल दिया

Most expensive over, KKR vs PBKS, IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम (मुंबई) में शुक्रवार रात आईपीएल 2022 का आठवां मैच खेला गया। इस मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था और पंजाब किंग्स की टीम उमेश यादव के चार झटकों के बाद 137 रन पर ही सिमट गई। इसके बाद जब कोलकाता की टीम जवाब देने उतरी तो आंद्रे रसेल की आंधी आई जिसने पंजाब किंग्स को 15वें ओवर में ही पस्त कर दिया। इसी बीच एक ऐसा ओवर आया जिसने सबको दंग कर दिया।

जब कोलकाता की टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब शुरुआती झटकों के बाद आंद्रे रसेल ने मोर्चा संभाला। रसेल ने आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी लेकिन एक ओवर ऐसा रहा जिसने सब कुछ हिलाकर रख दिया। ये था पारी का 12वां ओवर जिसमें आंद्रे रसेल के सामने थे उन्हीं के देश के उभरते हुए ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ। टूर्नामेंट के पहले मैच में ओडियन स्मिथ बल्ले से पंजाब किंग्स के स्टार बने थे, लेकिन इस मैच में ऐसा लगा कि आंद्रे रसेल ने सिर्फ 5 गेंदों में स्मिथ का बॉलिंग करियर ध्वस्त करके रख दिया।

वो ओवर, जिसने स्मिथ का बॉलिंग करियर मुश्किल में डाला

आंद्रे रसेल वानखेड़े स्टेडियम में पूरे मूड में नजर आ रहे थे। इसी बीच पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने वेस्टइंडीज के ओडियन स्मिथ को गेंद थमा दी। आंद्रे रसेल ने इस ओवर में ऐसी धुनाई की, जिसने तकरीबन मैच को वहीं पर खत्म कर डाला और पंजाब किंग्स की बची हुई हिम्मत भी तोड़ दी। कुछ ऐसा था इस ओवर का हाल, जिसकी सिर्फ एक गेंद को छोड़कर बाकी सभी 5 गेंदों का सामना रसेल ने किया..

पहली गेंद- स्मिथ की इस पहली गेंद पर रसेल ने ज्यादा कुछ नहीं किया और गेंद को शॉर्ट फाइन लेग दिशा में चौके के लिए मोड़ दिया।

दूसरी गेंद- इस बार रसेल ने अपना एक पैर जमीन पर जमाया और दूसरा कदम आगे रखते हुए मिडविकेट दिशा में लंबा छक्का जड़ दिया।

तीसरी गेंद- ओडियन स्मिथ ने प्रयोग के तौर पर रसेल को धीमी गेंद फेंकी लेकिन रसेल चौंकन्ने थे और इस गेंद को स्क्वायर लेग दिशा में 84 मीटर लंबे छक्के के लिए उड़ा दिया।

चौथी गेंद- इस बार रसेल ने पुल का प्रयास किया लेकिन स्मिथ बच गए और इस गेंद पर कोई रन नहीं आया।

पांचवीं गेंद- एक बार फिर रसेल ने अपना कदम जमाते हुए करारा शॉट खेला। इस बार स्मिथ के ऊपर से शानदार छक्का लगाया।

छठी गेंद- अब पारी की अंतिम गेंद थी और स्मिथ किसी तरह इस ओवर को समाप्त करना चाहते थे। रसेल का खौफ इतना था कि इस बार नो-बॉल फेंक दी। रसेल ने इस गेंद पर रहम करते हुए 1 रन लिया। लेकिन कोलकाता को फ्री-हिट मिल गई। इस गेंद पर दो रन आ चुके थे और फिर सैम बिलिंग्स ने भी अपना जलवा दिखाया और उन्होंने भी इस ओवर का अंत एक शानदार छक्के से कर दिया। इस ओवर में स्मिथ ने 30 रन लुटा दिए। पंजाब किंग्स की हार अब निश्चित लगने लगी। अब केकेआर को सिर्फ 29 रन चाहिए थे, जो उन्होंने 14.3 ओवर के अंदर बना डाले।

मैच के बाद कुछ इस तरह हुई मुलाकात, देखिए वीडियो

आंद्रे रसेल ने 31 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली और 33 गेंदें बाकी रहते कोलकाता को 6 विकेट से जीत दिला दी। इस दौरान उन्होंने ओडियन स्मिथ के बॉलिंग करियर को ध्वस्त करने का काम किया और मैच के बाद जब दोनों की मुलाकात हुई तो यहां रसेल उनको हौसला देते नजर आए और स्मिथ का चेहरा सब कुछ बयां कर रहा था। देखिए ये वीडियो।

ओडियन स्मिथ ने मैच से पहले रसेल को लेकर कुछ ऐसा कहा था

आपको बताते चलें कि इस मुकाबले से पहले एक इंटरव्यू के दौरान जब ओडियन स्मिथ से ये पूछा गया था कि इस समय कौन सा एक खिलाड़ी ऐसा है जिससे वो प्रेरणा लेते हैं, तो स्मिथ ने रसेल का नाम लिया था। उनका कहना था कि हम दोनों की भूमिका मैच में एक जैसी होती है और वो उन्हीं की तरह खेलना चाहते हैं। शायद ही उनको अंदाजा रहा होगा कि वही रसेल इस मैच में उन पर निशाना साधने वाले थे

उमेश यादव ने दो साल बाद जीता 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब, जानिए इस बार कौन सा रिकॉर्ड बना डाला, यहां पढ़िए

आंद्रे रसेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली गई 70 रनों की लाजवाब नॉट-आउट पारी के दौरान आठ छक्के जड़े और 2 चौके लगाए। उन्होंने इस बीच अपने आईपीएल करियर के 150 छक्के पूरे किए और ये उनके आईपीएल करियर की दसवीं अर्धशतकीय पारी रही।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर