4/5 का जादुई आंकड़ा, आंद्रे रसेल ने गुजरात के खिलाफ फेंका सबसे कातिलाना 20वां ओवर

Best over of IPL 2022, Andre Russell against Gujarat Titans: शनिवार दोपहर नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल को सिर्फ एक ओवर करने को मिला और इस एक ओवर में कैरेबियाई धुरंधर ने जादुई प्रदर्शन कर डाला।

Andre Russell takes 4 wickets in 20th over
आंद्रे रसेल ने 20वें ओवर में झटके 4 विकेट (KKR)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: गुजरात टाइटंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
  • वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने दिखाया अपनी गेंदबाजी का जादू
  • गुजरात टाइटंस की पारी का अंतिम ओवर लंबे समय तक याद रखेंगे रसेल और उनके फैंस

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले जिन खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया था, उसमें एक प्रमुख नाम वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्र रसेल (Andre Russell) का भी था। दुनिया इस बात से वाकिफ है कि जिस दिन वो लय में होते हैं तो बल्लेबाजी या गेंदबाजी, किसी एक चीज के जरिए अपनी टीम को मजबूती देने का काम जरूर करते हैं। शनिवार को भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब आईपीएल 2022 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर गुजरात टाइटंस से हुई।

गुजरात और कोलकाता के बीच इस मैच में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन उनकी टीम को लगातार झटके लगते रहे, विकेट गिरते रहे और ऐसे में किसी एक खिलाड़ी के संभालने की जरूरत थी। ये जिम्मेदारी टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने निभाई जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को वापस ट्रैक पर लाकर रख दिया। अंतिम ओवरों में उम्मीद थी कि केकेआर के बाकी खिलाड़ी स्कोर को और मजबूती देंगे लेकिन 20वें ओवर में उन्हें आंद्रे रसेल का कहर झेलना पड़ा।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पूरी पारी में आंद्रे रसेल को एक भी ओवर नहीं दिया था, लेकिन जैसे ही उनको अंतिम ओवर सौंपा गया, छह गेंदों में उन्होंने अपनी काबिलियत दिखा दी। रसेल ने पारी के इस अंतिम ओवर में कुल 5 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके। ऐसा था वो 20वां ओवर..

पहली गेंद - अभिनव मनोहर 2 रन - कैच आउट

दूसरी गेंद - लोकी फर्ग्यूसन 0 रन - कैच आउट

तीसरी गेंद - अल्जारी जोसेफ ने 1 रन लिया, रसेल हैट्रिक से चूके

चौथी गेंद - राहुल तेवतिया ने शानदार चौका जड़ दिया

पांचवीं गेंद - राहुल तेवतिया 17 रन - कैच आउट

छठी गेंद - यश दयाल 0 रन - रसेल ने खुद कैच आउट किया

रसेल का बल्ला भी गरजा

इसके बाद जब कोलकाता की टीम जवाब देने उतरी तब वहां भी आंद्रे रसेल की शानदार पारी देखने को मिली। उन्होंने 25 गेंदों में 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 1 चौका शामिल था। उनकी इस पारी ने गुजरात टाइटंस टीम की धड़कनें बढ़ा दी थीं, लेकिन अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ने के बाद दूसरी गेंद पर रसेल आउट हो गए और इसी के साथ केकेआर की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं। गुजरात ने 8 रन से जीत हासिल की।

ये भी पढ़िएः हार्दिक पांड्या ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी, एक बार फिर वापसी

इन चार विकेटों में सबसे दिलचस्प बात ये रही कि अभिनव, फर्ग्यूसन और राहुल तेवतिया, ये तीनों ही बल्लेबाज एक ही फील्डर रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट हुए। अंतिम विकेट के लिए रसेल ने खुद कैच लपका।

वैसे ये ओवर कुछ दिन पहले युजवेंद्र चहल के जादुई ओवर से मिलता-जुलता दिखाई दिया है। चहल ने उस ओवर में हैट्रिक लेने के साथ-साथ चार विकेट झटके थे और उन्हीं के दम पर राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर