IPL 2020: आईपीएल 2020 से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स को करारा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

Delhi Capitals, IPL 2020: आईपीएल 2020 से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम को करारा झटका लगा है। इंग्लैंड के धुरंधर ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने टीम से नाम वापस ले लिया है।

Delhi Capitals
दिल्ली कैपिटल्स, Delhi Capitals  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020), यूएई
  • दिल्ली कैपिटल्स को टूर्नामेंट से पहले लगा करारा झटका
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी ने नाम वापस लिया

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने जा रहा है और इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इसी बीच टीमों के खिलाड़ियों की अदला-बदली भी शुरू हो चुकी है। ताजा खबर दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से आ रही है। दिल्ली की टीम को करारा झटका लगा है क्योंकि स्टार गेंदबाज क्रिस वोक्स ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है।

क्रिस वोक्स ने नाम वापस लिया, नोर्जे को मिली जगह

आईपीएल 2020 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे को टीम में शामिल किया है। टीम ने वोक्स के नाम वापिस लेने के कारणों का खुलासा नहीं किया। नोर्जे का यह पहला आईपीएल होगा जो पिछले सत्र में कंधे की चोट के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये नहीं खेल सके थे।

कौन हैं एनरिच नोर्जे?

दक्षिण अफ्रीका के 26 वर्षीय एनरिच नोर्जे ने पिछले साल भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और छह टेस्ट, सात वनडे तथा तीन टी20 मैच खेल चुके हैं। वो इस साल दक्षिण अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ उदीयमान खिलाड़ी चुने गए। नोर्जे ने अब तक छह टेस्ट मैचों में 19 विकेट, 7 वनडे मैचों में 14 विकेट और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2 विकेट लिए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ये खिलाड़ी 53 मैचों में 181 विकेट ले चुका है। जबकि हर स्तर पर टी20 क्रिकेट में वो 22 मैचों में 27 विकेट ले चुके हैं।

Anrich Nortje

वोक्स को इतने रुपये में खरीदा था, कितना बड़ा झटका?

इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स को दिल्ली टीम ने पिछले साल नीलामी में डेढ करोड़ रूपये में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल 2017 में पहली बार इस टूर्नामेंट में जगह हासिल की थी और 13 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे। जबकि आईपीएल 2018 में उन्होंने 5 मैचों में 8 विकेट झटके थे। आईपीएल 2019 में वो नहीं खेले और अब जब वो पिछले एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं तो एक बार फिर उन्होंने आईपीएल फैंस व अपनी टीम को झटका दे दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर