23 साल के अर्शदीप सिंह का टीम इंडिया में सेलेक्शन हुआ तो उन्होंने ऐसे कही दिल की बात

Arshdeep Singh on his selection in team India: पंजाब किंग्स के 23 वर्षीय बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया में जगह मिली तो इस खिलाड़ी ने अपनी खुशी भी जमकर जाहिर की।

Arshdeep Singh
अर्शदीप सिंह (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स के युवा गेंदबाज को टीम इंडिया में मिला मौका
  • 23 साल के पेसर अर्शदीप सिंह को भारतीय टी20 टीम में जगह
  • टीम बस में मिली खुशखबरी, अर्शदीप ने बयां की दिल की बात

आईपीएल 2022 का लीग राउंड खत्म हो चुका है और इन 70 मुकाबलों में 10 टीमों के कई ऐसे खिलाड़ी चमके जिनको फैंस ने पहली बार धमाकेदार रूप में देखा। इन्हीं में से एक खिलाड़ी रहे 23 साल के अर्शदीप सिंह। पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले अर्शदीप सिंह के लिए इस मामले में तो आईपीएल का अंत अच्छा नहीं रहा कि उनकी टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई, लेकिन रविवार को अंतिम मुकाबले से ठीक पहले उनको एक ऐसी खबर मिली जिसने उनकी सारी मेहनत का फल दे दिया। उनका चयन भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में हो गया। पहली बार भारतीय टीम में चुने जाने पर अर्शदीप ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

अर्शदीप सिंह ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम में चुने जाने का अहसास बेहद अद्भुत होता है। देश के लिए खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। उन्होंने कहा कि, "मैं वास्तव में खुश हूं कि मुझे भारतीय टीम में चुना गया है। मुझे इसके बारे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से ठीक पहले पता चला। दरअसल, मुझे इसके बारे में टीम बस में पता चला। हां, ये काफी रोमांचक अहसास है। जब मैच चल रहा था, तो मुझे उतना महसूस नहीं हुआ, लेकिन जब मैं सुबह उठूंगा तो मुझे एहसास होगा कि यह एक बहुत ही खास पल है।"

ये भी पढ़ेंः भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम यहां पर देखिए

आईपीएल के 14 मैचों में पंजाब किंग्स के लिए 10 विकेट लेने वाले अर्शदीप ने कहा, "जब कोई भी खेल खेलना शुरू करता है, वो देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है और मैं इसके लिए काफी भाग्यशाली और आभारी महसूस करता हूं। मैं भविष्य में अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता रहूंगा।"

उन्होंने कहा कि मुझे अपनी यॉर्कर पर वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी, क्योंकि आईपीएल या घरेलू क्रिकेट जैसे मैचों में इसके बिना टिक पाना बहुत मुश्किल होता है। इस युवा खिलाड़ी ने कहा कि अपने आप को जाल में फंसने से बचाने के लिए यॉर्कर फेंकना ही एकमात्र रास्ता था। उन्होंने कहा, "जब मैं घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलता हूं तो वहां भी अच्छे खिलाड़ी होते हैं और अगर आपको अच्छा प्रदर्शन करना है तो आपको यॉर्कर फेंकनी होगी।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर