अब दिखेगा ऑस्ट्रेलियाई धमाका ! आईपीएल में अपनी नई टीम से जुड़े डेविड वॉर्नर, आते ही दिया ये बयान

David Warner joins DC for IPL 2022: आईपीएल 2022 में अब डेविड वॉर्नर अपनी नई टीम के साथ जुड़ गए हैं। हालांकि इस टीम से वो पहले भी खेल चुके हैं। भारत आकर वॉर्नर ने क्या कुछ कहा, यहां जानिए।

David Warner joins Delhi Capitals for IPL 2022
David Warner joins Delhi Capitals for IPL 2022  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल के लिए तैयार ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वॉर्नर
  • नई आईपीएल टीम से जुड़े डेविड वॉर्नर, पहले भी खेल चुके हैं इस टीम से
  • दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने के बाद दिया बयान

आईपीएल 2022 में कुछ विदेशी खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिनकी यादें इस टूर्नामेंट के साथ उतनी ही शानदार व यादगार हैं, जितनी किसी भारतीय खिलाड़ी की। इनमें से एक नाम ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का भी है, जिनकी अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना पहला खिताब भी जीता था। लेकिन तमाम विवादों के बाद वो हैदराबाद से अलग हुए और अब अपनी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। आईपीएल 2022 के लिए वो भारत आ चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में डेविड वॉर्नर पांचवें पायदान पर हैं। हाल ही में वो पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट और टी20 सीरीज में अपनी टीम की जीत का मुख्य हिस्सा रहे हैं। पाकिस्तान दौरा पूरा करने के बाद अब वो आईपीएल के लिए कमर कस चुके हैं और दिल्ली कैपिटल्स के साथ नई पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं।

वॉर्नर एक बार फिर दिल्ली फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2009 में दिल्ली फ्रेंचाइजी से ही की थी। एक बार दिल्ली टीम के साथ जुड़ने को लेकर डेविड वॉर्नर ने कहा, "फ्रेंचाइजी में वापस आना रोमांचक है, जिसने मेरे आईपीएल करियर की शुरुआत में एक बड़ी भूमिका निभाई थी। आसपास कुछ परिचित चेहरे हैं और कुछ नए चेहरे हैं, इसलिए मैं इसमें शामिल होने के लिए उत्साहित हूं।"

कोच रिकी पोंटिंग के लिए खास शब्द

डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच व पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ काम करने के अवसर के बारे में भी बात की, "रिकी को दिल्ली कैपिटल्स के साथ काफी सफलता मिली है। वो ऑस्ट्रेलिया के लिए एक महान लीडर थे और अब एक कोच के रूप में उनका बहुत सम्मान है। मैं उनके साथ काम करने को लेकर रोमांचित हूं।"

ये भी पढ़ेंः 'मांकड़िंग' को लेकर डेविड वॉर्नर ने कहा- ये बल्लेबाजों की गलती है

अगले मैच के लिए तैयार

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के अगले मैच के बारे में बोलते हुए सलामी बल्लेबाज ने कहा, "हमें बस अपना सर्वश्रेष्ठ करना और एक पूरा खेल खेलने की जरूरत है। फिल्डिंग खेल का सबसे बड़ा कारक है और अगर हम अपने कैच और फिल्डिंग अच्छी करें तो हम इस टूर्नामेंट में बहुत आगे बढ़ सकते हैं।" दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला 7 अप्रैल को मुंबई में लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर