MI vs LSG: बेबी एबी ने फिर खेली तूफानी पारी, बगैर देखे जड़ा शानदार छक्का [VIDEO]

Dewald Brevis hits no look six: मुंबई इंडियन्ल के लिए बेबी एबी के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस ने शनिवार को लखनऊ के खिलाफ भी आक्रामक पारी खेली। उन्होंने इस दौरान दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर बगैर देखे छक्का जड़ दिया।

Dewald-Brevis-vs-LSG
डेवाल्ड ब्रेविस( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • डेवाल्ड ब्रेविस ने लखनऊ के खिलाफ खेली 13 गेंद में 31 रन का ताबड़तोड़ पारी
  • इस दौरान उन्होंने जड़े 6 चौके और एक धमाकेदार छक्का
  • अपनी पारी की बदौलत कराई मुंबई की मैच में वापसी

मुंबई: बेबी एबी के नाम से मशहूर हो चुके दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 13 गेंद में 31 रन की धमाकेदार पारी खेली। अपनी धुआंधार पारी को ब्रेविस और बड़ी कर पाते उससे पहले आवेश खान ने उन्हें दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। ब्रेविस ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 25 गेंद में 49 रन की पारी खेली थी। एक रन के अंतर से वो आईपीएल में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा विदेशी खिलाड़ी बनने से चूक गए। 

चमीरा की गेंद पर जड़ा बगैर देखे छक्का
अपने बल्ले का जौहर लखनऊ के खिलाफ दिखाते हुए ब्रेविस ने पारी के पांचवें ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा को निशाना बनाया और चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑन की दिशा में शानदार छक्का जड़ दिया। इसके बाद अगली गेंद चमीरा ने बाउंसर डाली जो विकेटकीपर को गच्चा देकर एक बार फिर चौके के लिए चली गई। इस गेंद पर पांच रन मुंबई को मिले। इसके बाद ब्रेविस ने बैकवर्ड प्वाइंट और एक्सट्रा कवर के बीच से गेंद को चौके के लिए भेज दिया। ओवर का अंत मिडऑफ की दिशा में चौके के साथ किया। इस तरह कुल 20 रन इस ओवर में मुंबई को मिले। 


किया आवेश के खिलाफ हमला, सकते में आए अंपायर
इसके बाद आवेश खान के ओवर की पहली गेंद पर इशान किशन ने एक रन लेकर स्ट्राइक ब्रेविस को दे दी। ब्रेविस ने इस दूसरी गेंद को मिड-विकेट और मिडऑन के बीच स्वीप करके चौके के लिए भेज दिया। इसके बाद अगली गेंद को सीधे अंपायर की दिशा में चौके के लिए भेज दिया। गेंद इतनी तेजी से आई कि अंपायर बाल-बाल बच गए और गेंद साइट स्क्रीन की ओर चौके के लिए चली गई। चौथी गेंद पर ब्रेविस कोई रन नहीं ले सके लेकिन ऑफ स्टंप के बार फेंकी पांचवीं गेंद को एक्स्ट्रा कवर की दिशा में चौके के लिए खेला जिसे दीपक हुड्डा ने लपक लिया।

मुंबई इंडियन्स की कराई मैच में वापसी
इसके साथ ही 18 वर्षीय ब्रेविस की 13 गेंद में 31 रन की धमाकेदार पारी का अंत हो गया। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। ब्रेविस ने अपनी इस पारी के बल पर मुंबई को रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद वो शुरुआत दिलाई  जिसकी उसे बहुत जरूरत थी। बेबी एबी जब पवेलियन वापस लौटे तब मुंबई का स्कोर 5.5 ओवर में 2 विकेट पर 57 रन हो गया और वो 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबले में वापस लौट आई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर