IPL की खातिर चढ़ेगी एशिया कप की बलि? बीसीसीआई बना रहा मास्‍टर प्‍लान

BCCI, Asia Cup postponement: बीसीसीआई योजना बना रहा है कि आईपीएल 2020 को अगस्‍त-सितंबर के समय में आयोजित कराए। इसके लिए वह एशिया कप को साल के अंत तक धकेलने के बारे में विचार कर रहा है।

ipl trophy
आईपीएल ट्रॉफी 
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2020 इस साल सितंबर में आयोजित होना है
  • बीसीसीआई की कोशिश एशिया कप को साल के अंत में बढ़ाने की है ताकि आईपीएल के लिए जगह बन सके
  • भारतीय बोर्ड अगस्‍त-सितंबर में टी20 लीग आयोजित कराने पर विचार कर रहा है

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के भाग्‍य का फैसला अब तक नहीं हुआ है। कोरोनावायरस की महामारी के चलते दुनियाभर के क्रिकेट इवेंट्स रद्द या फिर स्‍थगित हो चुके हैं। कोरोनावायरस का डर इस तरह हो चुका है कि अगले साल होने वाले टूर्नामेंट पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसी गंभीर परिस्थिति के बीच रिपोर्ट मिली है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगस्‍त-सितंबर में आईपीएल आयोजित कराने का मास्‍टर प्‍लान बना रहा है और इसके लिए एशिया कप 2020 के कार्यक्रम में बदलाव किए जाने की संभावना है।

आईपीएल 13 की शुरुआत 29 मार्च को होना थी, लेकिन इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। कोरोनावायरस की महामारी के कारण देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन घोषित है और ऐसे में आईपीएल के भविष्‍य पर फैसला अधर में लटका हुआ है। अब यह देखना होगा कि क्‍या 15 अप्रैल को वाकई आईपीएल शुरू हो सकेगा या फिर इसे आगे बढ़ाया जाएगा।

अगस्‍त-सितंबर में होगा आईपीएल

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बोर्ड योजना बना रहा है कि आईपीएल 2020 का आयोजन अगस्‍त-सितंबर में करा सके। मगर इसी समय एशिया कप 2020 होना है, तो बोर्ड की कोशिश इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम में फेरबदल करने की है। बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से कहा गया, 'हम बारीकी से स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और उसी हिसाब से फैसला लेंगे। हम अगस्‍त-सितंबर की विंडो पर भी ध्‍यान दे रहे हैं।'

यह है टीम इंडिया का कार्यक्रम

टीम इंडिया का सितंबर में कार्यक्रम है कि उसे एशिया कप में हिस्‍सा लेना है। इसके अलावा टीम इंडिया को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलना है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज को भी इस समय कुछ मुकाबले खेलने हैं जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इन दो महीनों में पूरी तरह फ्री है। अगर आईपीएल 13 में विदेशी खिलाड़ी हिस्‍सा लेते हैं, तो बीसीसीआई को कई समझौते करने पड़ेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई इस मामले को आगामी एसीसी बैठक में रखेगा। दरअसल, आईपीएल ऐसी लीग है, जिससे बहुत ज्‍यादा राजस्‍व मिलता है। ऐसे में इसका आयोजन बोर्ड के लिए भी महत्‍वपूर्ण है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर