बेन स्टोक्स की सोमवार को होगी सर्जरी, इतने हफ्ते रहना पड़ेगा क्रिकेट से दूर

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Apr 16, 2021 | 23:17 IST

ECB on Ben Stokes' surgery: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की सर्जरी सोमवार को होगी। वो 12 सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे।

Ben Stokes
बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की सर्जरी सोमवार को होगी
  • ईसीबी ने बताया उनकी सर्जरी के बारे में
  • लंबे समय तक मैदान से बाहर रहेंगे स्टोक्स

लंदन: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बायें हाथ की फ्रैक्चर तर्जनी ऊंगली की सोमवार को लीड्स में सर्जरी होगी जिससे वह लगभग के ‘12 सप्ताह के लिए’ खेल से दूर रहेंगे। स्टोक्स के दोबारा हुए एक्स-रे और सीटी स्कैन से बायें हाथ की तर्जनी ऊंगली में फैक्चर का पता चला था। उन्हें यह चोट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच के दौरान लगी। वह अभी अपनी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के साथ है लेकिन शनिवार को इंग्लैंड रवाना होंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को बताया, ‘‘बेन स्टोक्स 12 सप्ताह के लिए खेल से दूर रहेंगे। लीड्स में सोमवार को उन्हें सर्जरी करवानी होगी।’’ स्टोक्स को यह चोट राजस्थान रॉयल्स के सत्र के पहले मैच में पंजाब किंग्स के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते समय लगी थी।

वह इस चोट के कारण आईपीएल के पूरे सत्र से बाहर हो गये है। आईपीएल के अलावा वह जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला और श्रीलंका के खिलाफ 23 से चार जुलाई तक सीमित ओवरों की सीरीज (टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे) के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इंग्लैंड को इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ आठ से 11 जुलाई तक तीन मौचों की एकदिवसीय श्रंखला में भाग लेना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर