सचिन तेंदुलकर को रणजी ट्रॉफी में पहली बार शून्‍य पर किया था आउट, भुवी ने इनके साथ की थी प्‍लानिंग

Bhuvneshwar Kumar on Sachin Tendulkar: भुवनेश्‍वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को 2008-09 में रणजी ट्रॉफी के मैच में बिना खाता खोले आउट किया था। सचिन तेंदुलकर पहली बार रणजी मैच में बिना खाता खोले आउट हुए थे।

bhuvneshwar kumar and sachin tendulkar
भुवनेश्‍वर कुमार और सचिन तेंदुलकर 
मुख्य बातें
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को बिना खाता खोले आउट किया था
  • सचिन तेंदुलकर पहली बार रणजी ट्रॉफी में बिना खाता खोले आउट हुए थे
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने इसका श्रेय मोहम्‍मद कैफ को दिया

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक भुवनेश्‍वर कुमार महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक अनोखे सवाल का जवाब भी हैं। अपने स्‍वर्णिम घरेलू करियर में तेंदुलकर 2008-09 में पहली बार रणजी ट्रॉफी में बिना खाता खोले आउट हुए थे। यह मैच मुबई और उत्‍तर प्रदेश के बीच खेला जा रहा था। तब 19 साल के भुवनेश्‍वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को बिना खाता खोले आउट करके सनसनी फैला दी थी।

फिर चार साल बाद अपना पहले अंतरराष्‍ट्रीय मैच में भुवनेश्‍वर कुमार ने वनडे करियर की पहली गेंद पर पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद हफीज को क्‍लीन बोल्‍ड‍ किया था। भुवनेश्‍वर कुमार ने हालांकि तत्‍कालीन उत्‍तर प्रदेश के कप्‍तान मोहम्‍मद कैफ को सचिन तेंदुलकर का विकेट लेने का श्रेय दिया।

कैफ को जाता है विकेट का श्रेय

स्‍मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्‍ज के एक यू-ट्यूब में शिरकत करते हुए भुवी ने कहा, 'आमतौर पर, आप किसी भी खेल की शुरुआत से पहले विकेट लेने की आशा जरुर रखते हैं, लेकिन आप इस बात को तय नहीं कर सकते कि आपकों कितने विकेट मिलने वाले हैं। लेकिन जब बात सचिन के विकेट की आती है, तो मैं कहूंगा कि मैं उस मैच के दौरान भाग्यशाली था, क्योंकि सचिन को जो विकेट मुझे मिला, उसका श्रेय हमारे कप्तान मोहम्मद कैफ को जाता है। उन्होंने फील्डर को ना तो मिड-विकेट पर रखा था और ना ही शार्ट लेग पर, जिस जगह उन्होंने फिल्डर रखा, उसी जगह कैच आया।'

भुवनेश्‍वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए कई यादगार प्रदर्शन किए हैं। उन्‍होंने अब तक 21 टेस्‍ट, 114 वनडे और 43 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। 30 वर्षीय भुवी ने अब तक इन फॉर्मेट्स में क्रमश: 63, 132 और 41 विकेट चटकाए हैं। भुवनेश्‍वर कुमार आईपीएल की तैयारियों में जुटे हुए थे। उन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व करना था, जिसकी कमान डेविड वॉर्नर के हाथों में है। बहरहाल, कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल 2020 अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर