आईपीएल 2022 के बाद केकेआर के कोच का पद छोड़ सकते हैं ब्रैंडन मैकुलम, ये है फैसले की वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया है। जानिए क्या है उनके इस फैसले की वजह?

Brendon-McCullum
ब्रेंडन मैकुलम 
मुख्य बातें
  • ब्रेडन मैकुलम आईपीएल 2022 के बाद दे सकते हैं पद से इस्तीफा
  • इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच बनने के हैं सबसे बड़े दावेदार
  • आधिकारिक तौर पर इंग्लैंड का कोच बनने का ऐलान होना है बाकी

मुंबई: आईपीएल 2022 के बाद पूर्व कीवी कप्तान और कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रैडन मैकुलम अपना पद छोड़ सकते हैं। मौजूदा सीजन उनका बतौर केकेआर कोच आखिरी हो सकता है। पिछली बार केकेआर को फाइनल तक पहुंचाने वाले कोच मैकुलम की देखरेख में इस बार टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। अबतक खेले 12 मैच में से 5 में वो जीत हासिल कर सकी है प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी संभावनाएं भी बेहद कम बची हैं। 

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच बन सकते हैं मैकुलम
ऐसे में मैकुलम ने केकेआर का साथ छोड़ने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ये फैसला इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ जुड़ने की वजह से लिया है। मैकुलम इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। वो क्रिस सिल्वरवुड की जगह ले सकते हैं। 

किसी राष्ट्रीय टीम के अबतक नहीं रहे हैं कोच
40 वर्षीय मैकुलम किसी देश की राष्ट्रीय टीम के पहली बार कोच बनेंगे। इससे पहले वो टी20 लीग में ही कोच की भूमिका में नजर आए हैं। मुकैलम कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और केकेआर के कोच रहे हैं। ऐसे में वो इतनी बड़ी जिम्मेदारी का पूरी संजीदगी से निर्वहन करना चाहेंगे। 

एशेज में हार के बाद ईसीबी ने सिल्वरवुड को कर दिया था बर्खास्त
ऐशेज सीरीज में इंग्लैंड की 0-4 के अंतर से हार के बाद ईसीबी ने क्रिस सिल्वरवुड को पद से हटा दिया और पॉल कॉलिंगवुड को अंतरिम कोच नियुक्त किया। इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम की हार का सिलसिला नहीं रुका और 0-1 के अंतर से टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इसके बाद ईसीबी ने फुल टाइम कोच की तलाश शुरू कर दी। कई नामों पर चर्चा हुई लेकिन अंत में खोज मैकुलम पर जाकर रुकी। इस बारे में आधिकारिक तौर पर ऐलान होना ही केवल बाकी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर