मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों ने बरपाया कहर, ताश के पत्तों की तरह ढहे चेन्नई के सुपर किंग्स

वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों के कहर का सामना चेन्नई के सुपर किंग्स नहीं कर पाए और पूरी टीम 16 ओवर में 97 रन बनाकर ढेर हो गई है।

MS-Dhoni
एमएस धोनी( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 97 रन पर ढही चेन्नई सुपर किंग्स की पारी
  • एमएस धोनी के अलावा कोई नहीं कर पाया मुंबई के गेंदबाजों के कहर का सामना
  • पहले ही ओवर में चेन्नई ने गंवा दिए थे दो विकेट, उसके बाद नहीं कर पाई वापसी

मुंबई: आईपीएल 2022 में गुरुवार को वानखड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कहर परपाया और पहले ओवर से ही टीम को मुश्किल में डाल दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की पूरी टीम ओवर 16 ओवर में 97 रन बनाकर ढेर हो गई। एमएस धोनी 33 गेंद में 36 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा चेन्नई का और कोई बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका। 

पारी के पहले ओवर में गंवाए दो विकेट
तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने पारी की दूसरी ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे डेवेन कॉन्वे को एलबीडब्लू कर दिया। इसके दो गेंद बाद मोईन अली भी शॉर्ट पिच गेंद को पुल करने की कोशिश में शार्ट मिड विकेट पर खड़े ऋतिक शौकीन के हाथों कैच देकर चलते बने। दोनों बल्लेबाज अपना खाता नहीं खोल पाए और चेन्नई का स्कोर 1 ओवर में 1 रन पर 2 विकेट हो गया। 

17 के स्कोर पर चेन्नई को लगे चार झटके
इसके बाद दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह ने रॉबिन उथप्पा को भी एलबीडब्लू कर दिया। उथप्पा ने 6 गेंद का सामना किया और 1 रन बना सके। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ ने अंबाती रायुडु के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पांचवें ओवर की पहली गेंद पर वो भी डेनियल सैम्स की गेंद पर विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों लपके गए। रुतुराज ने 6 गेंद का सामना किया और 7 रन बना सके। उनके आउट होते ही स्कोर 17 रन पर 4 विकेट हो गया।

धोनी ने संभाला एक छोर 
ऐसे में बल्लेबाजी करने आए कप्तान एमएस धोनी ने एक छोर संभाला लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला नहीं थमा। थोड़ी देर अंबाती रायुडू ने उनका साथ दिया लेकिन 29 के स्कोर पर 10 रन बनाकर वो भी रिले मेडेरिथ की गेंद पर ईशान किशन के हाथों विकेट के पीछे लपके गए। इसके बाद शिवम दुबे ने धोनी का साथ देने की कोशिश की लेकिन वो भी 10  रन बनाकर मिडेरिथ की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। 7.3 ओवर में चेन्नई का स्कोर 39 रन पर 6 विकेट हो गया। 

धोनी-ब्रावो के बीच हुई 39 रन की साझेदारी
6 विकेट गंवाने के बाद टीम के दो सबसे सीनियर खिलाड़ियों ड्वेन ब्रावो और धोनी ने सातवें विकेट के लिए 39 (29) रन की साझेदारी की। लेकिन इस साझेदारी को कुमार कार्तिकेय ने तोड़ दिया। ब्रावो 12 रन बनाने के बाद कार्तिकेय की गेंद पर तिलक वर्मा के हाथों लपके गए। इसी ओवर में कार्तिकेय ने सिमरजीत सिंह को एलबीडब्लू करके चलता कर दिया। उन्होंने 3 गेंद में 2 रन बनाए। 

धोनी रहे 36 रन बनाकर नाबाद 
अंत में धोनी ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 रन के पार पहुंचाने की कोशिश की लेकिन वो ऐसे नहीं कर सके। पहले महीष तीक्षणा रमनदीप सिंह की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों लपके गए और अंत में मुकेश चौधरी  4 रन बनाकर ईशान के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए। अंत में धोनी 33 गेंद पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े।

डेनियल सैम्स ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट
मुंबई के लिए डेनियल सैम्स सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं रिले मेडेरिथ और कुमार कार्तिकेय ने 2-2 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और रमनदीप के हाथ एक-एक सफलता लगी। चेन्नई के सात बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े को नहीं छू सके।

दूसरी बार 100 से कम पर हुई ढेर
आईपीएल के साथ-साथ मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का यह दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले साल 2013 में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स 79 रन पर ढेर हो गई थी। चेन्नई की टीम दूसरी बार आईपीएल में 100 रन से कम के स्कोर पर दूसरी बार ढेर हुई है और ऐसा उसके साथ लीग की सबसे सफल टीम के खिलाफ हुआ है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर