IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्‍यास, इस टीम के कोच बने

Chris Morris retires from cricket: आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। मॉरिस अब इस टीम की कोचिंग की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

chris morris announces retirement from all forms of cricket
क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की 
मुख्य बातें
  • क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की
  • क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे
  • क्रिस मॉरिस अब टाइंटस टीम के कोच की भूमिका निभाएंगे

जोहानसबर्ग: आईपीएल 2022 नीलामी से एक महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे जब राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2021 के लिए उन्‍हें 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। क्रिस मॉरिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की। क्रिस मॉरिस अब दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम टाइंटस के कोच की भूमिका में नजर आएंगे।

क्रिस मॉरिस ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट में लिखा, 'आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा करता हूं। उन सभी का धन्‍यवाद, जिन्‍होंने मेरी यात्रा में छोटे या बड़ी तरह भूमिका निभाई। यह मजेदार यात्रा रही। टाइटन में कोचिंग भूमिका पाकर सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Chris Morris (@tipo_morris)

बता दें कि क्रिस मॉरिस ने आईपीएल में 81 मैच खेले, जिसमें 22.07 की औसत से 618 रन बनाए और 95 विकेट चटकाए। आईपीएल 2021 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मॉरिस ने 11 मैचों में 15 विकेट लिए और 67 रन बनाए। वहीं क्रिस मॉरिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 2012 में डेब्‍यू किया था। तब से उन्‍होंने 4 टेस्‍ट, 42 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। 34 साल के ऑलराउंडर ने 4 टेस्‍ट में 173 रन और 12 विकेट लिए। 42 वनडे में उन्‍होंने 467 रन और 48 विकेट लिए। 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में मॉरिस ने 133 रन और 34 विकेट चटकाए।

क्रिस मॉरिस ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्‍टर में 6 जुलाई 2019 को खेला था। इसके बाद से अनुभवी ऑलराउंडर की दो साल से राष्‍ट्रीय टीम में वापसी नहीं हो पा रही थी। इसके अलावा फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी वो अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में कामयाब नहीं हो रहे थे। देखना दिलचस्‍प होगा कि आगामी सीजन में टाइटन के कोच की भूमिका मॉरिस किस तरह निभाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर