17 छक्के, धमाकेदार पारियां, शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा की तबाही में उड़ गए RCB के गेंदबाज !

CSK vs RCB, Shivam Dube and Robin Uthappa Partnership: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों के लिए मंगलवार की शाम आईपीएल 2022 में अच्छी नहीं रही। चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा ने ऐसा कहर बरपाया।

Shivam Dube and Robin Uthappa
Shivam Dube and Robin Uthappa (CSK) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
  • शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा की कहर बरपाती बल्लेबाजी
  • बैंगलोर के गेंदबाजों के छूटे पसीने, दोनों बल्लेबाजों ने जमकर उड़ाए छक्के

CSK vs RCB, IPL 2022: नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मंगलवार शाम जो हुआ, उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज कभी भूलने वाले नहीं हैं। आईपीएल 2022 के इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित होता नजर आया। उन्होंने 36 रन के अंदर रुतुराज गायकवाड़ और मोइन अली के विकेट तो गिरा दिए लेकिन इसके बाद आई शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा की तबाही भरी बल्लेबाजी।

शिवम दुबे और सीनियर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने आते ही अपने इरादे जाहिर कर दिए। दोनों ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए। आलम ये रहा कि चेन्नई का दूसरा विकेट 36 रन के स्कोर पर सातवें ओवर में गिरा था और उनका दूसरा विकेट सीधे 201 रन के स्कोर पर 19वें ओवर में जाकर गिरा।

उथप्पा और दुबे का कहर

सबसे पहले रॉबिन उथप्पा ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं कुछ ही देर बाद शिवम दुबे ने 30 गेंदों में अपना पचासा जड़ दिया। इसके बाद भी ये दोनों बल्लेबाज थमे नहीं और जमकर चौके-छक्के उड़ाते रहे। रॉबिन उथप्पा 50 गेंदों में 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए जिसमें 9 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। वो 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हसरंगा की गेंद पर कैच आउट हुए। तब तक दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 74 गेंदों में रिकॉर्ड 165 रनों की साझेदारी हो चुकी थी।

शतक से चूक गए शिवम

इसके बाद कप्तान जडेजा पिच पर आए लेकिन वो पहली ही गेंद पर कैच आउट हो गए। अब धोनी पिच पर आए लेकिन अंतिम ओवर की बारी थी और धोनी सिर्फ एक छोर पर दर्शक बने रहे। शिवम दुबे ने अंतिम ओवर में भी करारा प्रहार किया और वो 95 रन बना चुके थे। अपना पहला आईपीएल शतक पूरा करने के लिए अंतिम गेंद पर उनको छक्का चाहिए था, गेंद भी सही मिली लेकिन शॉट लंबा नहीं रहा और वो कैच आउट हो गए। शिवम दुबे ने 46 गेंदों में 95 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 8 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। उथप्पा और शिवम ने मिलकर 17 छक्के जड़े।

ये भी पढ़ेंः इस मैच का LIVE स्कोर और पल-पल का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

चेन्नई सुपर किंग्स ने इन दोनों बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारियों के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट गंवाते हुए 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस दौरान बैंगलोर की तरफ से आकाश दीप की गेंदबाजी में सबसे ज्यादा धुनाई हुई। आकाश दीप ने चार ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 58 रन लुटा डाले।

जवाब में उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की। एक समय 50 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी उनकी टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 193 रन बना डाले। चेन्नई सुपर किंग्स ने ये मैच 23 रन से जीता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर