'हम जानते थे, अभी वो खेल रहा है..' चेन्नई की रोमांचक जीत पर धोनी के लिए कप्तान जडेजा का खास बयान

Chennai Super Kings vs Mumbai Indians, CSK Captain Ravindra Jadeja's post match comments: सबसे सफल आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस खिलाफ रोमांचक जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान रविंद्र जडेजा ने जीत के नायक एम एस धोनी की जमकर तारीफ की।

MS Dhoni, Ravindra Jadeja and Ambati Rayudu
MS Dhoni, Ravindra Jadeja and Ambati Rayudu (CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की लगातार सातवीं हार
  • अब चेन्नई सुपर किंग्स ने दी शिकस्त, धोनी बने रोमांचक जीत के हीरो
  • मैच के बाद कप्तान रविंद्र जडेजा ने धोनी की तारीफों के पुल बांधे

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में गुरुवार रात एक और शानदार व रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस बार आमने-सामने थीं आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स। दोनों के लिए अब तक ये सीजन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। खासतौर पर पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए जो अपनी पहली जीत के इरादे से उतरी थी। लेकिन यहां भी उनको मायूसी हाथ लगी और इस बार वजह बने महेंद्र सिंह धोनी, जिन्होंने एक बार फिर दुनिया को दिखाया कि उनसे बेहतर फिनिशर कोई नहीं। मैच के बाद कप्तान रविंद्र जडेजा ने धोनी की जमकर तारीफ की।

सीएसके के कप्तान रविंद्र जडेजा ने जीत के बाद कहा, "जिस तरह से मैच जा रहा था, हम काफी तनाव में थे। लेकिन हम जानते थे कि खेल का महान ‘फिनिशर’ खेल रहा है और अगर वो आखिरी बॉल खेला तो वो मैच खत्म करके ही रहेगा। धोनी ने दुनिया को दिखा दिया कि वो अब भी मैच का ‘फिनिशर’ है।"

मुंबई इंडियस के 150 रन से ज्यादा के स्कोर में सीएसके की खराब फील्डिंग का भी बड़ा योगदान रहा जिसने कई बार विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को जीवनदान दिये और कप्तान जडेजा खुद ही दो बार कैच लपकने में विफल रहे। खराब फील्डिंग को लेकर जडेजा ने कहा, "मैं कभी भी फील्डिंग को हल्के में नहीं लेता और इस पर काम करना होगा। हमें अपनी फील्डिंग पर कुछ काम करना होगा और कैच लेने होंगे क्योंकि हम हर मैच में कैच नहीं छोड़ सकते।"

ये भी पढ़ेंः कौन है मुकेश चौधरी? वो खिलाड़ी जिसने चंद मिनटों में मुंबई इंडियंस का टॉप ऑर्डर बिखेर दिया

नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा (51) के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन बनाए।

जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अंबाती रायडू (40) के दम पर किसी तरह मैच को अंतिम क्षणों तक पहुंचाने का काम किया और अंतिम ओवरों से होते हुए अंतिम गेंद तक धोनी और ड्वेन प्रिटोरियस ने चेन्नई की जीत की कहानी लिखी। धोनी ने अंतिम गेंद पर बाउंड्री लगाकर टीम को जीत दिलाई। माही ने 13 गेंदों में नाबाद 28 रनों की शानदार पारी खेली। चेन्नई के लिए 19 रन देकर 3 विकेट लेने वाले उनके युवा गेंदबाज मुकेश चौधरी को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर