IPL RECORD: अभी नहीं थमा है 36 साल के रॉबिन उथप्पा का जलवा, लखनऊ के खिलाफ खेली धुआंधार पारी

Robin Uthappa, IPL Record, CSK vs LSG: आईपीएल 2022 में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच में चेन्नई के ओपनर रॉबिन उथप्पा ने धुआंधार पचासा जड़ते हुए एक खास रिकॉर्ड लिस्ट में जगह बना ली है।

CSK vs LSG: Robin Uthappa scores fifty
CSK vs LSG: Robin Uthappa scores fifty  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022ः चेन्नई सुपर किंग्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स
  • चेन्नई सुपर किंग्स के सीनियर ओपनर रॉबिन उथप्पा का बल्ला गरजा
  • शानदार अर्धशतकीय पारी के साथ रिकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया

Robin Uthappa, CSK vs LSG, IPL 2022: मुंबई स्थित ब्रैबोर्न स्टेडियम में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने आईं। आईपीएल की नई टीम लखनऊ का सामना चेन्नई की अनुभवी टीम से था। मैच में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरते ही चेन्नई के अनुभवी 36 वर्षीय ओपनर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने धूम मचा दी।

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी भारतीय ओपनर रॉबिन उथप्पा ने आते ही अपने शॉट्स खेलना शुरू कर दिया, मानो वो सोचकर आए थे कि उनको आज क्या करना है। रॉबिन उथप्पा ने 25 गेंदों में धुआंधार अर्धशतक जड़ते हुए चेन्नई को शानदार शुरुआत दी। वो आठवें ओवर में स्पिनर रवि बिश्नोई की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए, लेकिन उससे पहले उन्होंने 27 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलते हुए चेन्नई को उड़ान दे दी। उनकी इस पारी में 1 छक्का और 8 चौके शामिल रहे।

रॉबिन उथप्पा को आईपीएल 2022 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने सीजन के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर 28 रनों की पारी खेली थी। अब उन्होंने लखनऊ के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 25वां अर्धशतक जड़ दिया।

खास रिकॉर्ड लिस्ट में भी हुए शामिल

इस शानदार अर्धशतकीय पारी के साथ ही रॉबिन उथप्पा ने अपना नाम दो रिकॉर्ड लिस्ट में भी दर्ज करा लिया है। आईपीएल में 150+ स्ट्राइक रेट के साथ ये रॉबिन उथप्पा की 17वीं अर्धशतकीय पारी थी। इस लिस्ट में शीर्ष पर रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम दर्ज है जिन्होंने 22-22 बार ये कमाल किया है। वहीं धोनी और रैना ने 19-19 बार। जबकि उथप्पा, धवन और वीरेंद्र सहवाग ने 17-17 बार ये कमाल किया।

इसके अलावा आईपीएल में सर्वाधिक टीमों के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के मामले में भी रॉबिन उथप्पा संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। सर्वाधिक 12 आईपीएल टीमों के खिलाफ पचासा जड़ने का रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम दर्ज है। जबकि 11 टीमों के साथ दूसरे नंबर पर एबी डीविलियर्स, रॉबिन उथप्पा, शिखर धवन और विराट कोहली का नाम दर्ज है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर