DC vs KKR Playing 11, Dream11 Prediction: कोलकाता नाइट राइडर्स आज इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में

IPL 2022, DC vs KKR Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Dream11 Team Prediction: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के आज वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 41वां मैच खेला जाएगा। कोलकाता की टीम दिल्ली के खिलाफ इस प्‍लेइंग-11 के साथ मैदान में उतर सकती है।

Kolkata-Knight-Riders
कोलकाता नाइट राइडर्स( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच है मैच
  • आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा ये मुकाबला
  • कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है मैदान में

IPL 2022, DC vs KKR Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Dream11 Team Prediction: आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होने जा रही है। पिछले बार की उपविजेता केकेआर अबतक टूर्नामेंट में सघर्ष करती दिखी है। अबतक खेले 8 मैच में 3 में जीत और 5 में हार के साथ वो अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स के बाद आठवें पायदान पर हैं। ऐसे में उसके सामने जीत की राह पर वापस लौटने की चुनौती आ खड़ी हुई है। पिछले 5 मैचों में से उसे 4 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मुकाबले में उसे जीत मिली है। ऐसे में आइए जानते हैं कि श्रेयस अय्यर किन खिलाड़ियों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के साथ हार का हिसाब चुकता करने उतर सकते हैं।

बिलिंग्स और नरेन करेंगे  पारी का आगाज
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस मुकाबले में पारी का आगाज सैम बिलिंग्स और सुनील नरेन की जोड़ी कर सकती है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने फॉर्म में चल रहे कप्तान श्रेयस अय्यर आएंगे। उनके बाद चौथे पायदान पर नीतीश राणा बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। हालांकि वो अपने जान-पहचाने रंग में अबतक नजर नहीं आए हैं। 

ये भी पढ़ें: DC vs KKR  Pitch Report, Weather Forecast: दिल्ली-कोलकाता के बीच आज जंग, जानिए कैसा रहेगा पिच व मौसम का हाल

रसेल करेंगे लोअर मिडिल ऑर्डर का नेतृत्व
लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर और आंद्रे रेसल की होगी। तीनों खिलाड़ियों में मैच फिनिश करने की भी अच्छी क्षमता है। रसेल फॉर्म में हैं और अगर वो थोड़ी देर पिच पर टिक गए तो मैच का पूरा पासा पटलने का माद्दा रखते हैं। 

टिम साउदी संभालेंगे गेंदबाजी की कमान
गेंदबाजी के लिए टीम में टिम साउदी, शिवम मावी, उमेश यादव होंगे जो तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। वहीं फिरकी की जिम्मेदारी वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन के कंधों पर होगी। इनका साथ देने के लिए वेंकटेश अय्यर और आंद्रे रसेल होंगे। कप्तान अय्यर गेंदबाजी में गहराई का फायदा उठाने की पुरजोर कोशिश करेंगे। पैट कमिंस को खराब फॉर्म की वजह से एकादश से बाहर बैठना पड़ेगा। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित एकादश: सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर,आंद्रे रसेल, टिम साउथी, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर