IPL 2020: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने खोज लिया चोटिल अमित मिश्रा का विकल्‍प, प्रवीण दुबे को किया शामिल

IPL 2020: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने बताया कि 27 साल के कर्नाटक के लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को चोटिल अमित मिश्रा की जगह शामिल किया गया है। मिश्रा की उंगली में चोट है।

pravin dubey (pic credit- dc twitter) and amit mishra
प्रवीण दुबे (फोटो सौजन्‍य- ट्विटर) 
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अमित मिश्रा के विकल्‍प के रूप में प्रवीण दुबे को किया शामिल
  • 27 साल के प्रवीण दुबे ने कर्नाट के लिए 14 टी20 खेले, जिसमें 16 विकेट चटकाए
  • अमित मिश्रा की उंगली की सर्जरी हुई और वह इससे उबरने में जुटे हैं

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सोमवार को घोषणा की है कि चोटिल अमित मिश्रा की जगह कर्नाटक के 27 साल के अनकैप्‍ड लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है। अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा उंगली में चोट के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं। प्रवीण दुबे ने कर्नाटक के लिए 14 टी20 मैच खेले, जिसमें 6.87 के प्रभावी इकोनॉमी रेट से 16 विकेट चटकाए। प्रवीण दुबे के पास रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और संदीप लामिछाने के साथ शीर्ष स्‍तरीय स्पिन की बारीकियां सीखने का मौका होगा।

अमित मिश्रा ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मौजूदा आईपीएल में तीन मैच खेले थे और फिर 3 अक्‍टूबर को शारजाह में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में वह चोटिल हो गए थे। ध्‍यान हो कि अमित मिश्रा को दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन में तब मौका मिला था जब रविचंद्रन अश्विन का कंधा चोटिल हो गया था। हालांकि, अश्विन की वापसी होने के बावजूद भी अमित मिश्रा प्‍लेइंग इलेवन में अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए थे।

अमित मिश्रा पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने दी अपडेट

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने खुलासा किया कि 37 साल के लेग‍ स्पिनर अमित मिश्रा ने सर्जरी कराई और वह इससे अभी उबर रहे हैं। पता हो कि अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वालों में दूसरे स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने आईपीएल में कुल 160 विकेट चटकाए और श्रीलंकाई दिग्‍गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से केवल 10 विकेट पीछे हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अपने खिलाड़‍ियों की चोटों से जूझ रही है, लेकिन इसके बावजदू उसका प्रदर्शन दमदार रहा है वह 9 में से 7 मैच जीतकर आईपीएल 2020 की अंक तालिका में नंबर-1 बनी हुई है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से इशांत शर्मा, अमित मिश्रा और रिषभ पंत चोटिल हैं। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मात दी।

शिखर धवन ने आईपीएल में अपना पहला शतक जमाया और अक्षर पटेल ने भी 5 गेंदों में 21* रन बनाए, जिसकी मदद से दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को रोमांचक मैच में मात दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर