कमेंट्री कर रहा था और अचानक आ गया खेलने का बुलावा, मुंबई इंडियंस ने अपने साथ इस खिलाड़ी को जोड़ा

Dhawal Kulkarni to join Mumbai Indians squad: आईपीएल 2022 में अब तक बेहद खराब प्रदर्शन करने वाली मुंबई इंडियंस आसपास दिख रहे हर प्रयोग को आजमाना चाहती है। ताजा फैसला है कमेंट्री कर रहे क्रिकेटर धवल कुलकर्णी को टीम से जोड़ना।

Dhawal Kulkarni
धवल कुलकर्णी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम में जुड़ा एक और नाम
  • कमेंट्री कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी को मैदान पर उतारा
  • टीम में शामिल होने की है एक शर्त

Mumbai Indians Squad Update, IPL 2022: शुरुआत से अब तक आईपीएल 2022 में लगातार 8 मैच गंवा चुकी मुंबई इंडियंस की टीम इस समय अपने सबसे खराब प्रदर्शन से जूझ रही है। अब वो प्लेऑफ की रेस से तो बाहर हो चुके हैं, ऐसे में वो अपने पास बचे विकल्पों और कुछ नए खिलाड़ियों की एंट्री के साथ प्रयोग करना चाहेंगे। इसी कड़ी में उनकी टीम में एक और खिलाड़ी के जुड़ने की खबर है। ये खिलाड़ी हैं अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी।

मुंबई इंडियंस ने अनुभवी पेसर धवल कुलकर्णी को टीम में शामिल किया है और अगर वो ट्रेनिंग सत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो बचे हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के लिये उनके नाम पर विचार किया जा सकता है। आईपीएल सूत्रों के अनुसार 33 साल का बायें हाथ का तेज गेंदबाज टीम के ‘बायो-बबल’ से जुड़ गया है और वह जल्द ही ट्रेनिंग शुरू कर देगा। कुलकर्णी पांच बार की चैम्पियन टीम के बुलाये जाने से पहले आधिकारिक प्रसारक की कमेंटरी टीम का हिस्सा थे।

मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आठ मैचों में 229 रन गंवाये हैं और केवल पांच विकेट ही झटक सके हैं। अन्य तेज गेंदबाज भी इस सत्र में जूझ रहे हैं। बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (पांच मैचों में 190 रन गंवाकर छह विकेट) और डेनियल सैम्स (पांच मैचों में 209 गंवाकर छह विकेट) भी सामान्य प्रदर्शन कर पाये हैं।

तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (पांच मैचों में 190 रन लुटाकर छह विकेट) और बासिल थम्पी (पांच मैचों में 152 रन गंवाकर पांच विकेट) भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। रिले मेरेडिथ को दो मैचों में इस्तेमाल किया गया लेकिन उन्होंने 65 रन लुटा दिये और केवल तीन विकेट झटके।

ये भी पढ़िएः मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच रॉबिन सिंह का दावा, अगले ही मैच से लय में लौट आएंगे उनके ये दो धुरंधर

गौरतलब है कि मुंबई रणजी ट्राफी टीम के नियमित खिलाड़ी कुलकर्णी को आईपीएल में खेलने का भी अनुभव है। 2008 में आईपीएल में पदार्पण करने के बाद वो 90 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 86 विकेट झटके। कुलकर्णी ज्यादातर राजस्थान रॉयल्स के लिये खेले हैं। वह मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के लिये भी कुछ मैच खेल चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर