RR vs KKR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया ये बयान

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 के 12वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को मात दी। कोलकाता की यह सीजन में दूसरी जीत है।

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक (तस्वीर साभार BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • कोलकाता ने तीसरे मैच में दूसरी जीत दर्ज की
  • केकेआर ने राजस्थान खिलाफ विजय हासिल की
  • मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (आराआर) को 37 रनों से शिकस्त दी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट 174 रनों का स्कोर खड़ा किया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई। केकेआर के लिए शुभमन गिल (47) और इयोन मॉर्गन (नाबाद 34) और आंद्रे रसेल (24) ने अहम पारियां खेलीं। वहीं, युवा गेंदबाज शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट झटककर राजस्थान की कमर तोड़ दी। हालांकि, मैच जीतने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि टीम थोड़ा और सुधार कर सकती थी।

'मैं इसे परफेक्ट गेम नहीं कहूंगा'

दिनेश कार्तिक ने कहा कि मैं इसे परफेक्ट गेम नहीं कहूंगा। बहुत सारे क्षेत्र थे, जिनमें हम सुधार सकते थे। यह एक अच्छा मैच था। बहुत सारी चीजों ने मुझे खुश किया। शुभम गिल और आंद्रे रसेल ने जिस तरह से शुरुआत की, जिस तरह से मॉर्गन ने बल्लेबाजी की। युवा खिलाड़ी कैच पकड़ने के लिए जैसी मेहनत कर रहे हैं, वो देखकर अच्छा लग रहा है। मुझे लगता है कि जोफ्रा आर्चर ने कुछ अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी की। हमने पहले बल्लेबाजी का मौका और यही हमारी प्लान भी था। हमने बोर्ड पर मजबूत स्कोर लगाने के बारे में सोचा था। हमें लगा था कि इस मैदान पर यही आगे रास्ता तय करेगा।

'हमारे बल्लेबाज ढल नहीं सके' 

वहीं, मैच गंवाने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनके बल्लेबाज विकेट के अनुरूप ढल नहीं सके और मैदान के आकार को भांपने में गलती की। स्मिथ ने कहा, 'टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है। हमने शुरूआत में ही कई विकेट गंवा दिए और हमारे कई बल्लेबाजों को लगा कि अभी शारजाह में ही खेल रहे हैं। यह मैदान काफी बड़ा था और ज्यादा चौके छक्के नहीं लगे।' उन्होंने कहा, 'हम विकेट के अनुरूप ढल नहीं सके और मैदान के आकार को आंकने में गलती की।' बता दें कि राजस्थान की यह मौजूदा सीजन में पहली हार है। इससे पहले राजस्थान ने अपनी दो मैचों में जीत हासिल की थी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर