सुरेश रैना को संन्‍यास लेने के बाद मिली सलाह, शाहिद अफरीदी जैसा काम करो

Suresh Raina: सुरेश रैना ने 15 अगस्‍त को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी। 33 साल के रैना ने एमएस धोनी के ऐलान के कुछ देर बाद अपने संन्‍यास की जानकारी दी थी।

suresh raina and shahid afridi
सुरेश रैना और शाहिद अफरीदी 
मुख्य बातें
  • सुरेश रैना ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की
  • पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सुरेश रैना को संन्‍यास पर यू-टर्न लेने की गुजारिश की
  • रैना के संन्‍यास ने आकाश चोपड़ा को काफी हद तक चकरा दिया है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अगले साल टी20 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए सुरेश रैना से संन्‍यास पर यू-टर्न लेने का आग्रह किया है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। रैना ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया था। चोपड़ा का मानना है कि 2020 और 2021 आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन की बदौलत सुरेश रैना की टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बन सकती है।

सुरेश रैना आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) के लिए 2008 से प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक रहे हैं और वह इस लीग में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में से एक हैं। आकाश चोपड़ा ने साफ तौर पर कहा कि रैना के पास अभी काफी समय और उनके लिए फिटनेस भी चिंता का कोई सबब नहीं है। जहां चोपड़ा को एमएस धोनी के संन्‍यास की घोषणा जायज लगी, वहीं रैना के संन्‍यास ने उन्‍हें चकरा दिया है। भारत के लिए 10 टेस्‍ट खेलने वाले चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर विचार रखे हैं।

रैना को शाहिद अफरीदी जैसा करना चाहिए: चोपड़ा

चोपड़ा ने कहा, 'जी हां, सुरेश रैना कुछ और समय तक खेल सकते हैं। उन्‍हें संन्‍यास लेने की जरूरत नहीं थी। अभी वह 33 साल के हैं और हां कुछ चोट के कारण रहे हैं, लेकिन किस खिलाड़ी को चोट की परेशानी नहीं होती? सर्जरी के बाद वह फिट, मजबूत और बेहतर हो रहे थे, मेरे विचार में तो वो मैदान पर दमदार वापसी पर टकटकी लगाए हुए थे। आप धोनी के मामले में समझ सकते हैं कि अगर आईपीएल अप्रैल-मई में होता और टी20 विश्‍व कप 2020 अपने समय के मुताबिक अक्‍टूबर-नवंबर में होता तो वो उपलब्‍ध रहते। मगर इसका स्‍थगित होना एमएस धोनी के संन्‍यास लेने का प्रमुख कारण बना।'

रैना से दोबारा अपने संन्‍यास पर विचार करने की बात कहते हुए चोपड़ा ने पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी का उदाहरण दिया। उन्‍होंने कहा, 'ईमानदारी से रैना के साथ ऐसी कोई परेशानी नहीं है। मैं कहना चाहूंगा कि कृपया शाहिद अफरीदी जैसा कीजिए और संन्‍यास से लौट आइए। मेरा मानना है कि दो अच्‍छे आईपीएल सीजन से सुरेश रैना की टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में वापसी हो सकती है।' रैना सीमित ओवर क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़‍ियों में से एक रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर