अगले साल आईपीएल में खेलना चाहता है ये दिग्गज क्रिकेटर, अब तक रहा था दूर

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Oct 13, 2021 | 20:55 IST

Will Joe Root make IPL debut in 2022: दुनिया के कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने अब तक आईपीएल नहीं खेला है। इन्हीं में से एक हैं विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार जो रूट। हालांकि अब चीजें बदल सकती हैं।

IPL
आईपीएल (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में पदार्पण करना चाहते हैं और 2022 की नीलामी में अपना नाम देंगे। ‘डेली टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार रूट की ख्वाहिश आईपीएल खेलने की है जो 2018 में हुई नीलामी में बिक नहीं सके थे। अगले साल दो नयी टीमों के आने से उनके खेलने की संभावना है।

बीसीसीआई 2022 आईपीएल में दो नयी टीमों को उतारेगा जिससे 16 विदेशी खिलाड़ियों के लिये जगह बनेगी। अगले साल की नीलामी में लगभग सभी खिलाड़ियों की फिर बोली लगेगी।

रूट ने पिछले साल ही आईपीएल खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन फिर नीलामी में भाग नहीं लिया। उन्होंने कहा था, ‘‘अपने करियर में कभी मैं आईपीएल खेलना चाहता हूं। मैं इसका अनुभव लेना चाहता हूं। लेकिन इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतना अधिक है कि नीलामी में भाग लेने का सही समय नहीं है।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर