'मैंने क्रिकेट के लिए काफी समझौते किए': जोस बटलर महत्‍वपूर्ण टेस्‍ट सीरीज से नाम ले सकते हैं वापस

Jos Buttler might skip Ashes series: इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ महत्‍वपूर्ण एशेज सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते हैं। जोस बटलर ने अपना नाम वापस लेने का कारण बताया।

jos buttler
जोस बटलर 
मुख्य बातें
  • जोस बटलर आगामी एशेज सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते हैं
  • जोस बटलर ने आगामी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से भी अपना नाम वापस लिया
  • जोस बटलर इस साल टी20 विश्‍व कप में जरूर हिस्‍सा लेंगे

लंदन: इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर ने कहा कि वह इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में कोविड-19 पाबंदी के कारण साल के अंत में एशेज सीरीज से अपना नाम वापस ले सकते हैं। एशेज सीरीज में अभी खिलाड़‍ियों और बोर्ड के बीच विचार जारी है कि साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर परिवार को आने की अनुमति होगी या नहीं। इंग्‍लैंड की टीम ऑस्‍ट्रेलिया जाने से पहले अक्‍टूबर-नवंबर में टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा लेगी। इस स्थिति में खिलाड़‍ियों को घर से दूर करीब चार महीने हो जाएंगे।

जोस बटलर ने घोषणा कर दी है कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा नहीं लेंगे। इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा कि वह भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज से भी हट सकते हैं। इसका कारण है कि बटलर की पत्‍नी दूसरे बच्‍चे को जन्‍म देने वाली हैं और क्रिकेटर इस समय में अपनी पत्‍नी के साथ रहना चाहते हैं। बटलर ने टाइम्‍स अखबार से बातचीत में कहा, 'एक सबसे बड़ी चुनौती यह होती है कि कहां लकीर खींचना है, जहां आप कह सके कि मैं ये नहीं कर सकता हूं।'

मेरी पत्‍नी और परिवार ने काफी समझौते किए: जोस बटलर

जोस बटलर ने आगे कहा, 'मैंने क्रिकेट के लिए काफी समझौते किए हैं। मेरी पत्‍नी और परिवार ने काफी समझौते किए। आपको नहीं कहने के लिए खुलना होगा। यह बहुत निराशाजनक है अगर कुछ खिलाड़ी महसूस करे कि वो ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन हम इस पल जिस दुनिया में है, वहां ये संभावना है।' इंग्‍लैंड के खिलाड़ी यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके परिवार के सदस्‍य ऑस्‍ट्रेलिया में उनसे जुड़ सकते हैं या नहीं। ईसीबी इस संबंध में ऑस्‍ट्रेलिया से बातचीत कर रही है।

ऑस्‍ट्रेलिया ने कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए अपनी सीमाएं बंद कर दी है। सीमित फ्लाइट और लौटने वाले नागरिकों को 14 दिन का अनिवार्य एकांतवास जरूरी है। बटलर ने कहा, 'कोविड सभी के लिए चुनौतीपूर्ण है और ऑस्‍ट्रेलिया जिस तरह इससे निपट रहा है, उसकी काफी सख्‍त नीति है।' बटलर ने साथ ही कहा कि बायो-बबल में लंबे समय रहना भी चुनौती है। उन्‍होंने कहा, 'जब तक हमें जानकारी नहीं मिल जाती, तब तक कहना नामुमकिन है कि क्‍या फैसला लिया जाएगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर