KKR के लिए पहले मैच से उपलब्ध रहेंगे ये विदेशी खिलाड़ी, चार्टर्ड फ्लाइट से आएंगे

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Sep 11, 2020 | 19:45 IST

KKR, IPL 2020: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी सीरीज के खत्म होते ही कई दिग्गज खिलाड़ी तुरंत चार्टर्ड फ्लाइट पकड़कर यूएई में आईपीएल 2020 के लिए अपनी टीम से जुड़ जाएंगे।

KKR Eoin Morgan
KKR Eoin Morgan  |  तस्वीर साभार: Twitter

अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वेंकी मैसूर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 23 सितंबर को खेले जाने वाले टीम के पहले मुकाबले के लिए स्टार खिलाड़ी इयोन मोर्गन और पैट कमिंस उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि अबुधाबी के अधिकारी खिलाड़ियों के पृथकवास अवधि को 14 की जगह छह दिन का करने पर सहमत हो गये है। अधिकारियों से इस अवधि को और कम करने के लिए बातचीत जारी है।

मैसूर ने कहा, ‘‘ इसको लेकर अधिकारियों से अभी बातचीत जारी है, लेकिन हम इस बात समझ रहे हैं कि हमारे तीन खिलाड़ियों को पृथकवास में रखा जा सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ये खिलाड़ी 17 सितंबर को यहां पहुंचेंगे, लेकिन हमारा पहला मुकाबला 23 सितंबर को है, उस समय तक इन तीनों की पृथकवास अवधि पूरी हो जाएगी। यह हमारे लिये और टूर्नामेंट के लिए अच्छा है।’’

इन तीन खिलाड़ियों में कमिंस और मोर्गन के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बैंटन भी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 16 सितंबर को मैनचेस्टर खत्म हो जाएगी। ये खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से यहां पहुंचेंगे। अबुधाबी में नियमों के मुताबिक यूएई से बाहर से आने वालों को 14 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से पृथकवास में रहना होता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस बात पर सहमति बन गयी है कि खिलाड़ी छह दिनों की पृथकवास अवधि के बाद टीम-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में अभ्यास कर सकते है।

पहले दिन से ही खेलने को तैयार रहेंगे

दुबई में अनिवार्य पृथकवास अवधि का कोई नियम नहीं है। यह तभी होता है जब जांच में कोई कोविड-19 पॉजिटिव मिलता है। इसलिए, दुबई पहुंचने वाले खिलाड़ी पहले दिन से ही अपनी टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि ये खिलाड़ी एक बायो-बबल (मैनचेस्टर में) से आ रहे हैं।

केकेआर और मुंबई इंडियन्स केवल दो टीमें है जो अबू धाबी में स्थित हैं। मुंबई इंडियन्स की टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा है। बाकी छह अन्य टीमें दुबई में स्थित हैं। इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने भी पुष्टि की थी कि ब्रिटेन से दुबई आने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल नियमों के तहत पृथकवास में नहीं रहना होगा।

मैसूर ने कहा, ‘‘हमने जो भी किया वह एक योजना थी और इसे आईपीएल मेडिकल टीम के साथ साझा किया गया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने उन्हें बताया कि वे ब्रिटेन में जैव-सुरक्षित माहौल में हैं। अगर हम उन्हें एक चार्टर विमान से लाये और आव्रजन, परीक्षण, संपर्क रहित सामान और उन्हें आने की अनुमति देने वाले सभी चीजों का ध्यान रख कर उन्हें यहां ‘बबल’ में शामिल कर सकते है।’’

एक बबल से दूसरे बबल में

मैसूर ने कहा, ‘‘ आईपीएल ने इस बात को समझा और इसके लिए एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) तैयार की जिसके मुताबिक एक बबल से दूसरे बबल में आने के लिए अनिवार्य पृथकवास की जरूरत नहीं होगी।’’ मैसूर ट्रिनिडाड और टोबैगो में कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) खेल कर यहां आने वाले खिलाड़ियों के लिए भी ऐसा ही नियम चाहते है। सीपीएल गुरुवार को समाप्त हो गया और खिलाड़ी शनिवार को यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। वहां से केकेआर की टीम में आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और क्रिस ग्रीन जुड़ेंगे।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर