शुरुआती दौर में आईपीएल के रद्द होने से खुश है सीएसके का ये खिलाड़ी 

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Apr 08, 2020 | 14:34 IST

कोरोना वायरस के कहर के कारण आईपीएल के शुरुआती दौर में हुई देरी चेन्नई सुपर किंग्स के इस गेंदबाज के लिए फायदेमंद साबित हुई।

Deepak Chahar
Deepak Chahar 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 29 मार्च से 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया
  • कोरोना के कारण अभी भी है तारीखों के आगे बढ़ने की संभावनाएं
  • दीपक चाहर को चोट की वजह से उबरने के लिए मिल गया समय

चेन्नई: भारत के मध्यम गति के गेंदबाज दीपक चाहर के लिये कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल 2020 स्थगित होना फायेदमंद साबित हो रहा है क्योंकि इस देरी से उन्हें पीठ में लगी चोट से उबरकर पूर्ण फिटनेस हासिल करने का समय मिल जायेगा। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेलने वाले चाहर हालात सामान्य होने पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं।

सत्ताईस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, 'मैं फिर से गेंदबाजी करने के लिये बेताब हूं। अभी मैं फिट रहना चाहता हूं।' चाहर को पीठ में यह चोट पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान लगी थी जिसके कारण वह मार्च के अंत तक क्रिकेट से बाहर हो गये थे। उन्होंने स्वीकार किया कि अगर आईपीएल 29 मार्च को शुरू हो गया होता तो वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाते।

उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की अधिकारिक वेबसाइट पर कहा, 'जब चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती तो आप कुछ नहीं कर सकते। इसलिये मैं उन चीजों पर ध्यान लगाता हूं जो मैं उस दौरान कर सकता हूं। मैं नयी चीजें सीखने की कोशिश कर रहा हूं, अपनी फिटनेस पर ध्यान लगाये हूं क्योंकि आप जानते हो कि मैं चोटिल था और वापसी कर रहा था। इसलिये मुझे उबरने के लिये और समय मिल जायेगा।'

उन्होंने कहा, 'अगर आईपीएल सत्र समय पर शुरू हो गया होता तो मैं शुरू के कुछ मैच नहीं खेल पाता।' चाहर के पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ सात रन देकर छह विकेट (जिसमें हैट्रिक भी शामिल है) को आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन घोषित किया गया था। आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है लेकिन अभी इसके आयोजन की संभावना नहीं दिख रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर