मनीष पांडे और विजय शंकर की जोड़ी ने रचा सनराइजर्स के लिए नया इतिहास, किया ये अनोखा कारनामा 

आईपीएल 2020 में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में विजय शंकर और मनीष पांडे की जोड़ी ने वो कारनामा कर दिखाया जो इससे पहले सनराइजर्स के लिए खेलते हुए और कोई भारतीय जोड़ी नहीं कर सकी थी।

Vijay Shankar Manish Pandey
विजय शंकर और मनीष पांडे( साभार IPL/BCCI) 
मुख्य बातें
  • मनीष पांडे और विजय शंकर के बीच हुई तीसरे विकेट के लिए मैच जिताऊ शतकीय साझेदारी
  • दोनों ने मुश्किल दौर से टीम को निकालकर दिलाई जीत
  • यह सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल इतिहास में 24वी शतकीय साझेदारी थी लेकिन इसमें एक स्पेशल बात है

दुबई: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों मनीष पांडे और विजय शंकर की जोड़ी तीसरे विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी करके बाजी अपनी टीम के पक्ष में पलट दी। राजस्थान द्वारा जीत के लिए दिए 155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने महज 2.3 ओवर में 16 रन पर 2 अहम विकेट गंवा दिए थे। फॉर्म में चल रहे कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो को जोफ्रा आर्चर ने कहर बरपाते हुए पवेलियन वापस भेज दिया। ऐसे में मुश्किल वक्त में मनीष पांडे और विजय शंकर की जोड़ी ने न केवल टीम को संभाला बल्कि टीम की नैया भी पार लगा दी। 

मनीष पांडे और विजय शंकर ने जोड़े तीसरे विकेट के लिए 140 रन 
दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद 140 रन की साझेदारी की। एक तरफ मनीष पांडे ने जहां अटैकर की भूमिका अदा की वहीं दूसरी तरफ विजय शंकर ने एंकर का रोल निभाया। दोनों ने 30 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इसके बाद दोनों ने 41 गेंद में अगले पचास रन जोड़े कर 71 गेंद में शतकीय साझेदारी भी पूरी की। इस जोड़ी के शतकीय साझेदारी पूरी करते ही सनराइजर्स हैदराबाद के इतिहास में एक अनोखा रिकॉर्ड इस जोड़ी के नाम दर्ज हो गया। 

सनराइजर्स के लिए शतकीय साझेदारी करने वाली पहली भारतीय जोड़ी  
मनीष पांडे और विजय शंकर के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 93 गेंद में नाबाद 140* रन की साझेदारी सनराइजर्स की तरफ से हुई 24वीं शतकीय साझेदारी है। इस साझेदारी की सबसे खास बात यह है कि साल 2013 में आईपीएल में शामिल होने के बाद आज से पहले सनराइजर्स के लिए हुई 23 शतकीय साझेदारियों में दोनों खिलाड़ी भारतीय नहीं थे। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में शतकीय साझेदारी पूरी करने वाली विजय शंकर और मनीष पांडे की जोड़ी पहली भारतीय जोड़ी है। इससे पहले हर साझेदारी में एक विदेशी खिलाड़ी निश्चित तौर पर शामिल था। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर