ब्रेंडन मैकुलम बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए हेड कोच, ईसीबी ने किया ऐलान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को ईसीबी ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। यह मैकुलम का किसी भी राष्ट्रीय टीम के साथ बतौर कोच पहला कार्यकाल होगा।

Berndon-McCullum
ब्रेंडन मैकुलम 
मुख्य बातें
  • ब्रेंडन मैकुलम बने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के नए हेड कोच
  • कोच बनने की रेस में चल रहे थे सबसे आगे, आधिकारिक तौर पर ऐलान था बाकी
  • 40 वर्षीय मैकुलम का किसी राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में होगा पहला कार्यकाल

मुंबई: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। वो एशेज सीरीज के बाद बर्खास्त किए गए क्रिस सिल्वरवुड की जगह लेंगे। 40 वर्षीय ब्रेंडन मैकुलम का किसी भी राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में पहला कार्यकाल होगा। वो इससे पहले सीपीएल और आईपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच की भूमिका निभा चुके हैं। 

कप्तान कोच का कीवी कनेक्शन
हाल ही में जो रूट के कप्तानी से इस्तीफा देने का बाद कीवी मूल के इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया है। ऐसे में अब कोच भी कीवी होगा। ब्रेंडन और बेन स्टोक्स की जोड़ी के कंधों पर इंग्लैंड की टेस्ट टीम को मुश्किल से उबारने का जिम्मा होगा।

अपनी क्षमताओं पर है पूरा यकीन
इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हेड कोच नियुक्त किए जाने पर मैकुलम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, ' मुझे इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट सेट-अप में सकारात्मक योगदान देने और टीम को सफलता के नए युग की ओर ले जाने का मौका दिया गया है। मैं टीम की वर्तमान महत्वपूर्ण चुनौतियों से अच्छी तरह वाकिफ हूं। मुझे अपनी क्षमता पर दृढ़ विश्वास है कि इसे एक मजबूत टीम के रूप में उभरने में मदद कर सकूंगा। 

स्टोक्स के साथ काम करने को हूं उत्सुक
मैकुलम ने इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। बेन स्टोक्स अपने चारों ओर बदलाव को प्रेरित करने के लिए एक आदर्श व्यक्ति हैं। मैं उनके साथ मिलकर एक सफल टीम बनाने के लिए उत्सुक हूं।'

सुखद होगी मैकुलम की नियुक्ति
रॉब की ने मैकुलम की नियुक्ति पर कहा, 'हमें ब्रेंडन को इंग्लैंड मेन्स टेस्ट टीम के हेड कोच के रुप में नुयक्ति की पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है। उन्हें जानने और खेल के प्रति उनकी सोच और दृष्टिकोण को जानने-समझने का सौभाग्य मिला। मुझे यकीन है कि उनकी टीम के हेड कोच के रूप में नियुक्त सुखद साबित होगी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर