IPL 2020: फ्रेंचाइजियां दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को सीधे यूएई ले जाने को तैयार, जानिए वजह

आईपीएल 2020
आईएएनएस
Updated Jul 31, 2020 | 22:07 IST

IPL 2020 in UAE, 31/7/2020 : आईपीएल 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करने की तैयारी है। ऐसे में द.अफ्रीका में पाबंदी के कारण आईपीएल टीमें दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को सीधे यूएई ले जाने को तैयार हैं।

South African players in IPL
आईपीएल में खेलने वाले द.अफ्रीकी खिलाड़ियों के लिए होगी व्यवस्था (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को आईपीएल 2020 के लिए राहत
  • फ्रेंचाइजी टीमें दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को सीधा यूएई ले जाने को तैयार
  • रविवार को होना इंडियन प्रीमियर लीग की आगे की रणनीति पर विचार

नई दिल्ली, 31 जुलाईः दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर), कागिसो रबाडा (दिल्ली कैपिटल्स), फाफ डु प्लेसिस (चेन्नई सपुर किंग्स), क्विंटन डी कॉक (मुंबई इंडियंस) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बड़े नाम हैं, लेकिन इस समय दक्षिण अफ्रीका में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के कारण यातायात पर पाबंदियां हैं, ऐसे में आईपीएल टीमें अपने-अपने खिलाड़ियों को वहां से सीधे यूएई चार्टड विमान में लाने को तैयार हैं।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि यह वो विचार है जिस पर अनाधिकारिक रूप से चर्चा की गई है और अंतिम फैसला रविवार को होने वाली आईपीएल की गवर्निग काउंसिल की बैठक के बाद ही लिया जाएगा और इसके बाद ही फ्रेंचाइजियों को 13वें संस्करण की आगे की रणनीति के बारे में पता चलेगा।

हम जानते हैं कि वो फंसे हैं

अधिकारी ने कहा, हम जानते हैं कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फंसे हुऐ हैं और हम रविवार को होने वाली आईपीएल जीसी की बैठक के बाद हम उन पर फैसला लेंगे। अनाधिकारिक तौर पर हमारी चर्चा हुई है और यह एक या दो फ्रेंचाइजी तक ही सीमित नहीं है। लगभग सभी फ्रेंचाइजियों के शीर्ष खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका से हैं और उनको चार्टड विमान से यूएई ले जाना हमारे लिए सही रहेगा। इसे लेकर जो भी खर्चा आएगा फ्रेंचाइजियां आपस में बांटेंगी। रविवार को होने वाली बैठक के बाद ही इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

सबके लिए एक विमान भेजा जा सकता है

इस बात में सहमति देते हुए एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि हर फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ी के लिए अलग विमान भेजे इससे बेहतर है कि सभी मिलकर एक विमान भेज दें और खिलाड़ियों को यूएई बुला लें। अधिकारी ने कहा, हम क्यों एक खिलाड़ी एक विमान भेजे और दूसरी फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ी के लिए अलग विमान भेजे? इस समय जब यातायात पाबंदियां हैं, हर कोई सावधानी से आगे बढ़ रहा है। हमारे लिए यह सही रहेगा कि हम एक साथ मिलकर एक विमान करें और उन सभी को उसमें लेकर आएं।

इंतजाम देखने यूएई जाएंगे अधिकारी

वहीं बीसीसीआई भी अपनी एक टीम आईपीएल से पहले यूएई भेजेगी ताकि वह देश में इंतजामात को देख सके क्योंकि टीमें मुख्य तौर पर अबु धाबी और दुबई में ही रुकना चाहती हैं।

शारजाह में कोई रुकने को राजी नहीं

अधिकारी ने कहा, कोई भी शारजाह में रुकने को लेकर राजी नहीं है। अबु धाबी और दुबई में तकरीबन 15 अंतर्राष्ट्रीय चेन के होटल हैं और हम वहीं रुकने के बारे में सोच रहे हैं। हमसे कहा गया है कि बीसीसीआई हमारे यूएई जाने से पहले वहां टीम भेज रही है।

चार्टर्ड विमान ही विकल्प नजर आ रहा है

उन्होंने कहा, अभी कुछ नहीं पता कि चीजें कैसे होंगी क्योंकि अभी तक विमान सेवा शुरू नहीं हुई है और चार्टड विमान का ही विकल्प दिख रहा है। लेकिन यह समस्या नहीं है क्योंकि बीते वर्षों से ऐसा होता आया है कि अगर आईपीएल के रास्ते में कुछ परेशानी आती है तो बीसीसीआई रणनीति को सटीक तरह से लागू करती है और यह सुनिश्चित करती है कि टूर्नामेंट बिना किसी परेशानी के खेला जाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर