आखिर पैट कमिंस के आगे बेबस होकर बुरी तरह क्यों हार गई मुंबई इंडियंस? पूर्व दिग्गज ग्रीम स्वान ने बताई वजह

आईपीएल 2022
आईएएनएस
Updated Apr 07, 2022 | 21:48 IST

Graeme Swann on MI lose against KKR: आखिर बुधवार रात पुणे के मैदान पर पैट कमिंस के कहर और कोलकाता नाइट राइडर्स के शानदार खेल के सामने मुंबई इंडियंस अचानक इतना बेबस होकर क्यों हार गई। ग्रीम स्वान ने इसकी वजह बताने का प्रयास किया है।

Graeme Swann on MI vs KKR match
ग्रीम स्वान ने मुंबई की हार का कारण बताया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आखिर कोलकाता के खिलाफ इतनी बुरी तरह कैसे हारी मुंबई इंडियंस की टीम?
  • पूर्व दिग्गज इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान ने बताई मुंबई इंडियंस की हार की वजह
  • पैट कमिंस के धमाकेदार अर्धशतक ने मुंबई इंडियंस के जबड़े से सिर्फ एक ओवर में मैच छीन लिया

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि पुणे के एमसीए स्टेडियम में बुधवार को आईपीएल 2022 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के पैट कमिंस को गेंदबाजी करते समय मुंबई इंडियंस के पास प्लान बी नहीं था।

जब आंद्रे रसेल 101/5 पर आउट हुए तो मुंबई का पलड़ा भारी लग रहा था। लेकिन आते ही कमिंस ने मैच को पलट दिया, क्योंकि उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में नाबाद 56 रनों की तूफानी पारी में छह छक्के और चार चौके लगाए। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया टीम के साथी डेनियल सैम्स के 16वें ओवर में 35 रन बनाए और उन्होंने के.एल. राहुल के 14 गेंदों में सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी की।

स्वान ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, "टाइमल मिल्स और जसप्रीत बुमराह ने शानदार गति से गेंदबाजी की। वे सभी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन टी20 मैच को बदलने के लिए बस थोड़ी सी प्रतिभा या दस मिनट की प्रतिभा की जरूरत होती है, जो मुंबई के साथ हुआ है।" उस समय स्वान पूरी तरह से हैरान थे कि मुंबई इंडियंस जीते हुए मैच को हार गई।

उन्होंने कहा, "वे यह मैच हार गए हैं, उन्हें जीतना चाहिए था। मैं आश्चर्यचकित हूं कि उन्होंने बहुत जल्दी मैच खत्म कर दिया। कमिंस की तरह बल्लेबाजी करने वाले व्यक्ति को गेंदबाजी करना मुश्किल है। लेकिन ऐसा लगता है जैसे कि उनके पास प्लान बी नहीं था।"

इससे पहले, सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली, जिससे मुंबई 20 ओवर में 161/4 पर पहुंच गई। उन्हें युवा तिलक वर्मा की नाबाद 22 गेंदों में 38 रनों की नाबाद पारी और कीरोन पोलार्ड ने पांच गेंदों में 22 रन का साथ मिला था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर